A
Hindi News विदेश अमेरिका हाउडी मोदी: देखें, PM मोदी ने अमेरिकी सीनेटर जॉन कॉर्निन की पत्नी से मांगी माफी

हाउडी मोदी: देखें, PM मोदी ने अमेरिकी सीनेटर जॉन कॉर्निन की पत्नी से मांगी माफी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिका के ह्यूस्टन में आयोजित ‘हाउडी मोदी’ इवेंट में भारतीय अमेरिकी समुदाय को संबोधित किया।

PM Modi apologises to Senator John Cornyn's wife on her birthday | AP- India TV Hindi PM Modi apologises to Senator John Cornyn's wife on her birthday | AP

ह्यूस्टन: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिका के ह्यूस्टन में आयोजित ‘हाउडी मोदी’ इवेंट में भारतीय अमेरिकी समुदाय को संबोधित किया। इस आयोजन में अमेरिका के तमाम बड़े नेताओं के साथ खुद राष्ट्रपति ट्रंप ने शिरकत की। कार्यक्रम की सफलता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि यह ट्विटर पर टॉप ट्रेंड बना रहा। प्रधानमंत्री मोदी ने अपने संबोधन के दौरान भारत-अमेरिका के बेहतर रिश्तों पर खूब बात की, लेकिन इसके पहले उन्होंने अमेरिका के सीनेटर जॉन कॉर्निन की पत्नी से माफी भी मांगी थी। 

आखिर क्यों मांगी पीएम मोदी ने माफी?
दरअसल, रविवार को सीनेटर कॉर्निन की पत्नी का जन्मदिन था और इस खास दिन वह ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे थे। इसी के लिए हल्के-फुल्के अंदाज में प्रधानमंत्री ने उनकी पत्नी से माफी मांगी। प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) द्वारा ट्विटर पर साझा किए गए एक वीडियो में मोदी कॉर्निन की पत्नी सैंडी से माफी मांगते और उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं देते नजर आ रहे हैं। वहीं उनके पति मोदी के साथ खड़े मुस्कुराते हुए दिख रहे हैं। आपको बता दे कि पीएम मोदी के स्वागत में आयोजित किए गए इस कार्यक्रम में कई सीनेटर्स मौजूद थे।


कॉर्निन और सैंडी का 40 साल का साथ
मोदी ने कहा, ‘मैं आपसे माफी मांगना चाहूंगा क्योंकि आज आपका जन्मदिन हैं और आपके जीवनसाथी मेरे साथ हैं। स्वाभाविक रूप से आपको आज मुझसे जलन हो रही होगी। आपको शुभकामनाएं, मैं आपके सुखद जीवन और बेहद समृद्ध शांतिपूर्ण भविष्य की कामना करता हूं। शुभकामनाएं।’ टेक्सास से सीनेटर जॉन कॉर्निन और सैंडी की शादी को 40 वर्ष हो चुके हैं और उनकी दो बेटियां हैं। कॉर्निन ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम में शिरकत करने वाले प्रमुख रिपब्लिकन और डेमोक्रेटिक सांसदों में से एक थे। मोदी और अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रम्प ने यहां 50,000 से अधिक भारतीय-अमेरिकियों को संबोधित किया था।

Latest World News