A
Hindi News विदेश अमेरिका ‘दोहरा खेल खेलते हुए आतंकी संगठनों पर लगाम लगाना पाकिस्तान के लिए असंभव’

‘दोहरा खेल खेलते हुए आतंकी संगठनों पर लगाम लगाना पाकिस्तान के लिए असंभव’

वाशिंगटन: अमेरिका के एक शीर्ष सांसद ने कहा है कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसियों ने लंबे वक्त तक कुछ आतंकी संगठनों का समर्थन किया है और दोहरा खेल खेलते हुए कट्टर और हिसंक समूहों से

Pak Terrorism- India TV Hindi Pak Terrorism

वाशिंगटन: अमेरिका के एक शीर्ष सांसद ने कहा है कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसियों ने लंबे वक्त तक कुछ आतंकी संगठनों का समर्थन किया है और दोहरा खेल खेलते हुए कट्टर और हिसंक समूहों से निपटना असंभव है। सिंध की एक सूफी दरगाह में हुए आतंकी हमले में मारे गए श्रद्धालुओं के प्रति हमदर्दी जाहिर करते हुए कांग्रेस सदस्य ब्रेड शेरमैन ने कहा कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसियों ने अन्य आतंकी संगठनों से मुकाबला करने के दौरान कुछ आतंकी संगठनों को लंबे समय तक सहयोग किया।

उन्होंने कहा, यदि आप दोहरा खेल खेलते हैं तो कट्टर और हिसंक समूहों से निपटना नामुमकिन है। उन्होंने सिंध में हुए आतंकी हमले की कड़ी निंदा की जिसमें 80 से ज्यादा लोगों की जान गई। उन्होंने एक बयान में कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि हम एक ऐसी स्थिति में है जिसमें आईएसआईएस पाकिस्तान के अंदर से संचालित हो सकता है और हमले कर सकता है तथा उसने इसी हफ्ते ऐसा किया है। शेरमैन ने पाकिस्तान से आतंकी संगठनों के प्रति अपनी नीति बदलने के लिए आग्रह किया।

शेरमैन सिंध कॉकस के अध्यक्ष हैं और सदन की विदेश मामलों की समिति की एशिया प्रशांत उपसमिति के रैंकिंग सदस्य हैं। सांसद ने कहा कि दरगाह पर हमले सहित इस हफ्ते देश भर में हुए कई हमलों में 100 से ज्यादा बेगुनाह पाकिस्तानी मारे गए हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें पाकिस्तान के अंदर आतंकी संगठनों के फैलाव के बारे में अच्छी तरह से जानकारी है। उन्होंने दक्षिण एशिया में आतंकवाद का मुकाबला करने के लिए और ठोस कोशिशों की जरूरत पर जोर दिया।

Latest World News