A
Hindi News विदेश अमेरिका नासा में भारतीय मूल के मुस्लिम वैज्ञानिक गिरफ्तार, फोन किया अनलॉक

नासा में भारतीय मूल के मुस्लिम वैज्ञानिक गिरफ्तार, फोन किया अनलॉक

ह्युस्टन: भारतीय मूल के एक मुस्लिम नासा वैज्ञानिक का कहना है कि अमेरिकी सीमा पर सीमा-शुल्क अधिकारियों ने उन्हें हिरासत में लेकर जबरदस्ती उनके फोन को अनलॉक करने को कहा। वैज्ञानिक फोन का इस्तेमाल अपने

indian origin muslim nasa scientist held forced to unlock...- India TV Hindi indian origin muslim nasa scientist held forced to unlock phone at us border

ह्युस्टन: भारतीय मूल के एक मुस्लिम नासा वैज्ञानिक का कहना है कि अमेरिकी सीमा पर सीमा-शुल्क अधिकारियों ने उन्हें हिरासत में लेकर जबरदस्ती उनके फोन को अनलॉक करने को कहा। वैज्ञानिक फोन का इस्तेमाल अपने काम के लिए करता थे और उनमें पिन पासवर्ड लगा था। सिद बीकन्नवर (35) ने सोशल मीडिया पर डाली अपनी एक पोस्ट में बताया कि उन्हें ह्युस्टन जॉर्ज बुश अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर जाने की अनुमति देने से पहले अमेरिकी सीमा-शुल्क अधिकारियों एवं सीमा सुरक्षा अधिकारी उनका फोन और पासवर्ड चाहते थे।

बीकन्नवर ने अपनी फेसबुक पोस्ट में लिखा कि पिछले सप्ताहांत अमेरिका में अपने घर लौटते वक्त मुझे आंतरिक सुरक्षा अधिकारियों ने हिरासत में ले लिया और मुझे उन अन्य लोगों के साथ रखा गया जो वहां मुस्लिम प्रतिबंध के कारण थे।

उन्होंने लिखा, मैंने पहले इनकार किया क्योंकि वह नासा द्वारा दिया गया फोन था और जिनकी मुझे रक्षा करनी थी। बीकन्नवर ने लिखा, मैं यह स्पष्ट करना चाहता हूं कि मैं अमेरिका में जन्मा नागरिक और नासा का इंजीनियर हूं, जो वैध अमेरिकी पासपोर्ट के साथ यात्रा कर रहा था। उन्होंने मेरे दोनों फोन और पासवर्ड लेने के बाद जब तक पूरा डाटा कॉपी नहीं हुआ तब तक मुझे उस क्षेत्र में भेज दिया जहां हिरासत में लिए अन्य लोग सो रहे थे। बीकन्नवर ने मीडिया से फोन पर बातचीत में कहा, मुझे नहीं पता कि इसके बारे में क्या सोचूं। मैं इस पूरे वाकये से थोड़ा घबरा गया हूं।

 

Latest World News