A
Hindi News विदेश अमेरिका डीएमजेड पर डोनाल्ड ट्रंप से मिलेगा उत्तर कोरियाई तानाशाह किम जोंग उन

डीएमजेड पर डोनाल्ड ट्रंप से मिलेगा उत्तर कोरियाई तानाशाह किम जोंग उन

उत्तर कोरिया के सर्वोच्च नेता किम जोंग उन अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से असैन्यीकृत क्षेत्र (डीएमजेड) मिलने के लिए सहमत हो गए हैं। डीएमजेड दोनों कोरियाई देशों को विभाजित करता है।

<p>Kim Jong Un agrees to meet Donald Trump at DMZ source...- India TV Hindi Kim Jong Un agrees to meet Donald Trump at DMZ source says  

वाशिंगटन: उत्तर कोरिया के सर्वोच्च नेता किम जोंग उन अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से असैन्यीकृत क्षेत्र (डीएमजेड) मिलने के लिए सहमत हो गए हैं। डीएमजेड दोनों कोरियाई देशों को विभाजित करता है। सूत्रों ने सोमवार को बताया कि दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे इन ने 27 अप्रैल को सीमावर्ती गांव पनमुन्जोम में हुई ऐतिहासिक बैठक के दौरान किम जोंग को डीएमजेड में ट्रंप से मिलने के लिए राजी किया था। (इस कारण डोमिनिकन रिपब्लिक ने ताइवान से संबंध तोड़ चीन से मिलाया हाथ )

सूत्रों के मुताबिक, ऐसी प्रबल संभावना है कि यह मुलाकात इसी स्थल पर होगी। सूत्र ने सीएनएन को बताया कि दोनों नेताओं के मिलने का स्थान किम जोंग के लिए बहुत मायने रखता है। एक वरिष्ठ अमेरिकी अधिकारी ने सीएनएन को बताया कि डोनाल्ड ट्रंप डीएमजेड में मुलाकात के बारे में बात करते रहे हैं और उन्होंने रविवार को मून के साथ फोन पर हुई बातचीत में भी इसे उठाया था इस लिहाज से डीएमजेड में मिलने का विचार पूरी तरह से चौंकाने वाला नहीं था।

ट्रंप ने सोमवार को संवाददाताओं को बताया कि डीएनजेड में मुलाकात के विचार को लेकर वह उत्साहित है। उन्होंने कहा, "मुझे यह पसंद है, यदि चीजें सकारात्मक रहीं तो वहां बड़ा जश्न होगा, किसी तीसरे देश में नहीं।"

 

Latest World News