A
Hindi News विदेश अमेरिका जहां दो लवर्स की कहानी रह गई अधूरी, वहां सैकड़ों कपल आते हैं KISS करने!

जहां दो लवर्स की कहानी रह गई अधूरी, वहां सैकड़ों कपल आते हैं KISS करने!

नई दिल्ली: भारत में जहां सामाजिक तौर पर आपत्तिजनक हरकतें लोगों द्वारा बर्दाशत नहीं की जाती है वहीं दूसरी ओर दुनिया में ऐसी भी कुछ जगहें हैं जहां ये सभी चीजें आम हैं जी हां

mexico- India TV Hindi mexico

नई दिल्ली: भारत में जहां सामाजिक तौर पर आपत्तिजनक हरकतें लोगों द्वारा बर्दाशत नहीं की जाती है वहीं दूसरी ओर दुनिया में ऐसी भी कुछ जगहें हैं जहां ये सभी चीजें आम हैं जी हां आपको यह सुनकर हैरानी होगी लेकिन यह सच हैं मेक्सिको सिटी में एक ऐसी जगह है जिसे किस गली के नाम से जाना जाता है आइए जानते हैं क्या है इस किस गली का राज और किस प्रकार से इस गली का नाम KISS गली पड़ा।

क्या है गली का इतिहास
यह गली सेंट्रल मेक्सिको के गुआनाजुआतो में है। इस गली का इतिहास यह है कि यहां पर बहुत समय पहले डोना और लुइस नाम के दो प्रेमी बालकनी में बैठकर प्यारभरी बातें किया करते थे, किस करते थे। एक साथ जीने-मरने के कस्मे-वादे किया करते थे। वो दोनों में प्यार में इस कदर खोए हुए थे कि उन्हें अपनी अमीरी-गरीबी का भी कोई अहसास नहीं था। दरअसल लड़की अमीर परिवार से थी, जबकि लड़का गरीब परिवार से। डोना के पिता को लुइस से उसका मिलना-जुलना अच्छा नहीं लगता था। डोना पर बाहर जाने तक पाबंदी लगा दी गई थी। इधर लुइस ने डोना से मिलने और प्यार का तरीका निकाल लिया। उसने डोना के घर की खिड़की और बालकनी के सामने एक कमरा किराए पर ले लिया। अगर हम इस जगह की बात करें तो यह जगह एक बेहद पतली गली है, जिसका नाम है - एल कैलेजन डेल बेसो। इसका मतलब होता है- किस की गली। इस गली में दो घरों की दूरी इतनी है कि एक में बैठकर, दूसरे घर के शख्स को किस किया जा सकता है। दोनों देर रात बालकनी में किस करते थे।

मन्नत मांगते हैं लोग
डोना का परिवार को इस बात का पता नहीं था। लेकिन एक दिन डोना के पिता को इसकी भनक लग गई। पिता को यह बर्दाशत नहीं हुआ और उन्होंने गुस्से में अपनी बेटी का कत्ल कर दिया। पिता ने धारदार हथियार से अपनी बेटी की छाती पर हमला किया। कुछ लोग कहते है कि लुइस उसे बचाने के लिए बालकनी से कूदा लेकिन नीचे गिरते ही उसकी गर्दन टूट गई। जिस कमरे में डोना रहा करती थी, वहां अब एक गिफ्ट की दुकान है। कपल उस बालकनी में आकर अपना नाम लिखते हैं और संदेश छोड़ आते हैं। खिड़की पर ताले भी लगाते हैं।

अगली स्लाइड में इस गली से जुडी मान्यताएं

Latest World News