A
Hindi News विदेश अमेरिका पर्स में लेकर घूम रहा था '41 करोड़', एक महीने बाद आया ध्यान

पर्स में लेकर घूम रहा था '41 करोड़', एक महीने बाद आया ध्यान

क्रिस्टोफर सार्जेंट नाम के इस शख्स ने ऑरेगन लॉटरी के अधिकारियों को बताया कि उनकी पत्नी ने 24 अगस्त के मेगाबक्स ड्राइंग (लॉटरी) के लिए एक टिकट खरीदा था।

Lottery, Great Lottery Win, Lottery Win, Viral News, Weird News, Lucky Man, Oregon Lottery- India TV Hindi Image Source : PIXABAY REPRESENTATIONAL क्रिस्टोफर सार्जेंट ने बताया कि उनकी पत्नी ने 24 अगस्त के मेगाबक्स ड्राइंग (लॉटरी) के लिए एक टिकट खरीदा था।

वॉशिंगटन: भारत में एक कहावत बड़ी ही मशहूर है कि ‘जब ऊपरवाला देता है तो छप्पर फाड़कर देता है’ लेकिन यदि छप्पर के फटने के एक महीने बाद किसी को इसका ख्याल आए तो मामला और भी दिलचस्प हो जाता है। दरअसल, एक शख्स को लगभग 41 करोड़ रुपये की लॉटरी लगी थी, लेकिन वह टिकट अपने पर्स में रखकर भूल गया था। उसको याद भी नहीं था कि उसके पर्स में लॉटरी का कोई टिकट भी है। एक महीने बाद जब उसे अचानक याद आया, और उसने लॉटरी का नंबर चेक किया तो उसके होश उड़ गए। उसने 57 लाख डॉलर (लगभग 41 करोड़ रुपये) जीते थे।

पर्स में रखकर भूल गया था
यह मामला है अमेरिका के ऑरेगन (Oregon) प्रांत का। यहां एक शख्स ने लॉटरी में 57 लाख डॉलर का जैकपॉट जीता था। लेकिन हैरानी की बात यह है कि लगभग एक महीने तक उनको यह बात पता ही नहीं थी। वह लॉटरी के टिकट को अपने पर्स में रखकर भूल गए थे। क्रिस्टोफर सार्जेंट नाम के इस शख्स ने ऑरेगन लॉटरी के अधिकारियों को बताया कि उनकी पत्नी ने 24 अगस्त के मेगाबक्स ड्राइंग (लॉटरी) के लिए एक टिकट खरीदा था। क्रिस्टोफर की पत्नी ने वह टिकट उसे दिया और वह उसे पर्स में रखकर भूल गए। एक महीने बाद अचानक उन्हें उस लॉटरी टिकट की याद आई।

और क्रिस्टोफर हो गए मालामाल
क्रिस्टोफर ने इसके बाद लॉटरी का वह टिकट एक क्लर्क को स्कैन करने के लिए दिया। क्लर्क को भी यकीन नहीं हुआ कि क्रिस्टोफर ने इतना बड़ा इनाम जीता है, इसलिए उसने उन्हें सलेम जाने के लिए कहा। क्रिस्टोफर ने जब लॉटरी के नंबर्स चेक किए तो उनके होश उड़ गए। वह 5.7 मिलियन डॉलर (लगभग 41 करोड़ रुपये) की रकम जीत चुके थे। क्रिस्टोफर ने कहा कि वह और उनकी पत्नी एक महीने बाद सलेम अपनी जीती हुई रकम लेने के पहुंचे थे।

Latest World News