A
Hindi News विदेश अमेरिका मोदी न्यूयार्क में ओबामा और कुछ अन्य राष्ट्र प्रमुखों से करेंगे भेंट

मोदी न्यूयार्क में ओबामा और कुछ अन्य राष्ट्र प्रमुखों से करेंगे भेंट

न्यूयार्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका में अपने प्रवास के दौरान अगले कुछ दिनों में अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा और कुछ अन्य देशों के शीर्ष नेताओं से मुलाकात करेंगे। ओबामा के साथ बैठक में मोदी द्विपक्षीय,

मोदी ओबामा और अन्य...- India TV Hindi मोदी ओबामा और अन्य राष्ट्र प्रमुखों से मिलेंगे

न्यूयार्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका में अपने प्रवास के दौरान अगले कुछ दिनों में अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा और कुछ अन्य देशों के शीर्ष नेताओं से मुलाकात करेंगे। ओबामा के साथ बैठक में मोदी द्विपक्षीय, क्षेत्रीय और वैश्विक मुद्दों तथा वाशिंगटन में हाल में संपन्न शुरूआती सामरिक एवं वाणिज्यिक वार्ता के दौरान दोनों सरकारों की ओर से लिए गए फैसलों पर चर्चा करेंगे। करीब एक साल के भीतर दोनों नेताओं की यह तीसरी द्विपक्षीय मुलाकात होगी।

अमेरिका में भारतीय दूत अरूण के सिंह ने यहां संवाददाताओं से कहा, वे (मोदी और ओबामा) द्विपक्षीय, क्षेत्रीय और वैश्विक सहित कई मुद्दों पर चर्चा करेंगे। आर्थिक भागीदारी निश्चित तौर पर चर्चा का एक विषय होगी। सिंह ने कहा, राजनीतिक, द्विपक्षीय, क्षेत्रीय और वैश्विक मुद्दों पर भी चर्चा होगी। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने बताया कि ओबामा-मोदी के बीच बैठक 28 सितंबर को प्रस्तावित है। भारतीय अधिकारियों ने ओबामा-मोदी बैठक के स्थल के बारे में खुलासा नहीं किया है।

Latest World News