A
Hindi News विदेश अमेरिका प्रधानमंत्री मोदी न्यूयार्क पहुंचे, बेहद व्यस्त कार्यक्रम

प्रधानमंत्री मोदी न्यूयार्क पहुंचे, बेहद व्यस्त कार्यक्रम

न्यूयार्क: भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका की अपनी दूसरी यात्रा पर आज न्यूयार्क  पहुंच गए। मोदी के विमान के यहां जेएफके अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर पहुंचने के तत्काल बाद विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप

PM मोदी न्यूयार्क...- India TV Hindi PM मोदी न्यूयार्क पहुंचे, होगा बेहद व्यस्त कार्यक्रम

न्यूयार्क: भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका की अपनी दूसरी यात्रा पर आज न्यूयार्क  पहुंच गए। मोदी के विमान के यहां जेएफके अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर पहुंचने के तत्काल बाद विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने ट्वीट किया, बिग एप्पल में एक व्यस्त कार्यक्रम है।

अमेरिका में अपने व्यस्त कार्यक्रम के दौरान वह संयुक्त राष्ट्र के ऐतिहासिक सतत विकास शिखर सम्मेलन में विश्व के नेताओं को संबोधित करेंगे और सिलिकॉन वैली में भारतीय समुदाय तथा शीर्ष मुख्य कार्यकारी अधिकारियों से बातचीत करेंगे।

मोदी देश की वित्तीय राजधानी में आगामी 2 दिनों तक रहेंगे और इस दौरान वह वित्तीय क्षेत्र पर गोल मेज सम्मेलन में भाग लेंगे। इस महत्वपूर्ण बैठक में वह भारत में निवेश के इच्छुक FII से मुलाकात करेंगे।

वह रूपर्ट मर्डोक के न्यू काप्र्स की मेजबानी वाले एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करेंगे और फॉच्र्यून 500 कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारियों के साथ रात्रिभोज करेंगे।

और पढ़ें: अमेरिका में नरेंद्र मोदी-शरीफ की मुलाकात का कार्यक्रम नहीं

इसके बाद वह सितंबर 26-27 में कैलिफोर्निया की अपनी यात्रा के लिए वेस्ट कोस्ट के लिए विमान से रवाना होंगे।

मोदी 28 सितंबर को बराक ओबामा से भी मुलाकात करेंगे। यह लगभग एक वर्ष में राष्ट्रपति ओबामा के साथ उनकी तीसरी शिखर बैठक होगी।

मोदी शहर में अपने प्रवास के दौरान फ्रांस के राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद और भूटान, स्वीडन, गुयाना और साइप्रस के राष्ट्राध्यक्षों के अलावा 26 सितंबर को जी-4 शिखर सम्मेलन में ब्राजील, जापान और जर्मनी के राष्ट्राध्यक्षों से भी मुलाकात करेंगे।

मोदी के सुरक्षा परिषद में शीघ्र और तत्काल सुधार पर और अधिक जोर देने तथा आतंकवाद को कतई बर्दाश्त नहीं करने का एक स्पष्ट संदेश देने पर ध्यान केंद्रित करने की संभावना है।

इस बीच अधिकारियों ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी अमेरिका की अपनी इस पांच दिवसीय यात्रा के दौरान अपने पाकिस्तानी समकक्ष नवाज शरीफ के साथ द्विपक्षीय बैठक नहीं करेंगे।

Latest World News