A
Hindi News विदेश अमेरिका सिलिकॉन वैली में मोदी के स्वागत में शामिल होंगे नोबल पुरस्कार विजेता लेविट

सिलिकॉन वैली में मोदी के स्वागत में शामिल होंगे नोबल पुरस्कार विजेता लेविट

वाशिंगटन: नोबल पुरस्कार से सम्मानित माइकल लेविट अगले सप्ताह अमेरिका की यात्रा पर आ रहे भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वागत में सिलिकॉन वैली में आयोजित स्वागत समारोह में शामिल होंगे। लेविट ने कल

मोदी के स्वागत में...- India TV Hindi मोदी के स्वागत में शामिल होंगे नोबल विजेता लेविट

वाशिंगटन: नोबल पुरस्कार से सम्मानित माइकल लेविट अगले सप्ताह अमेरिका की यात्रा पर आ रहे भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वागत में सिलिकॉन वैली में आयोजित स्वागत समारोह में शामिल होंगे। लेविट ने कल कहा, मैं इस समारोह को लेकर बहुत उत्साहित हूं। भारतीय जीवन एवं संस्कृति के कई पहलुओं के प्रशंसक के तौर पर मेरे लिए प्रधानमंत्री मोदी का संबोधन सुनना बहुत खुशी की बात होगी।

68 वर्षीय लेविट को जटिल रासायनिक प्रणालियों के लिए बहुस्तरीय मॉडलों के विकास के लिए रसायन विग्यान में 2013 के नोबल पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। उन्होंने कहा, मैं अनुसंधान के जरिए कुछ महत्वपूर्ण तलाश करने के अपने अनुभव के आधार पर यह कहूंगा कि समस्या के समाधान की शुरूआत जिग्यासु दिमाग, समस्या के चयन, सहज बोध और कड़ी मेहनत से होती है। मुझे विश्वास है कि मोदी इस चुनौती का सामना करने में समर्थ हैं। इस महा आयोजन के आयोजक पश्चिमी तट के भारतीय-अमेरिकी समुदाय के संयोजक खांडेराव कांड ने कहा कि स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी स्कूल ऑफ मेडिसिन में संरचनात्मक जीवविग्यान के प्रोफेसर लेविट उन विशिष्ट मेहमानों में शामिल होंगे जो सैप केंद्र समारोह में शामिल होंगे।

Latest World News