A
Hindi News विदेश अमेरिका 'उत्तर कोरिया ने किया बैलिस्टिक मिसाइल इंजन का परिक्षण'

'उत्तर कोरिया ने किया बैलिस्टिक मिसाइल इंजन का परिक्षण'

वाशिंगटन: अमेरिका ने दावा किया है कि उत्तर कोरिया ने एक अन्य बैलिस्टिक मिसाइल इंजन का परीक्षण किया है। अमेरिकी रक्षा अधिकारी ने सीएनएन को सोमवार को बताया कि उत्तर कोरिया ने समान प्रौद्योगिकी का

north korea tests ballistic missile engine- India TV Hindi north korea tests ballistic missile engine

वाशिंगटन: अमेरिका ने दावा किया है कि उत्तर कोरिया ने एक अन्य बैलिस्टिक मिसाइल इंजन का परीक्षण किया है। अमेरिकी रक्षा अधिकारी ने सीएनएन को सोमवार को बताया कि उत्तर कोरिया ने समान प्रौद्योगिकी का इस्तेमाल कर इस तरह का तीसरा इंजन ट्रायल किया है।

शुरुआती आकलन से संकेत मिलते हैं अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल (आईसीबीएम) में इंजन प्रौद्योगिकी का संभावित इस्तेमाल किया जा सकता है। अधिकारियों का कहना है कि आईसीबीएम के बल पर उत्तर कोरिया, अमेरिका को चेतावनी दे सकता है।

इस दौरान अमेरिका ने सोमवार को कहा कि अमेरिकी नौसैनिकों ने दक्षिण कोरिया में एफ-35बीएस की तैनाती की है। अमेरिका ने पहली बार सैन्याभ्यास के तहत इनकी तैनाती की है। अमेरिकी रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता एवं अमेरिकी नौसैनिक कैप्टन जेफ डेविस ने सीएनएन को बताया, "यह पहली बार है जब हमने दक्षिण कोरिया में एफ-35बी का संचालन किया है।"

'बेहद खराब ढंग से बर्ताव कर रहा है उत्तर कोरिया'
हाल ही में अमरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उत्तर कोरिया की मिसाइल संबंधी गतिविधियों के बाद कहा था कि कोरियाई प्रायद्वीप का यह देश 'बेहद खराब ढंग से बर्ताव कर रहा है।' उत्तर कोरिया ने शनिवार को नव विकसित उच्च क्षमता वाले इंजन का परीक्षण करने का दावा किया था, जो पिछले कुछ माह में उसके द्वारा किए गए मिसाइल परीक्षणों की एक ताजा कड़ी थी। 'द हिल' पत्रिका के अनुसार, व्हाइट हाउस ने एक बयान में कहा कि राष्ट्रपति ने शनिवार को उत्तर कोरिया के शीर्ष नेता किम जोंग-उन के बारे में कहा, "वह बेहद खराब ढंग से बर्ताव कर रहे हैं।"

 

Latest World News