A
Hindi News विदेश अमेरिका ऑस्ट्रेलिया: लापता विमान MH370 का पर्थ में स्थाई स्मारक बनेगा

ऑस्ट्रेलिया: लापता विमान MH370 का पर्थ में स्थाई स्मारक बनेगा

मलेशिया के लापता विमान एमएच370 में सवार 290 लोगों के सम्मान ऑस्ट्रेलिया के पर्थ में में एक स्थाई स्मारक बनाया जाएगा। ऑस्ट्रेलिया के परिवहन मंत्री डैरेन चेस्टर ने यह जानकारी दी।

Representational Image | AP Photo- India TV Hindi Representational Image | AP Photo

कैनबरा: मलेशिया के लापता विमान एमएच370 में सवार 290 लोगों के सम्मान ऑस्ट्रेलिया के पर्थ में में एक स्थाई स्मारक बनाया जाएगा। ऑस्ट्रेलिया के परिवहन मंत्री डैरेन चेस्टर ने यह जानकारी दी।

देश-विदेश की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

चेस्टर ने बुधवार को बोइंग 777 जेट के गायब होने की तीसरी बरसी पर एक स्मरणोत्सव कार्यक्रम में भाग लेने के बाद कहा कि पर्थ में स्थाई स्मारक बनाया जाएगा। यह दक्षिणी हिंद महासागर के पास का प्रमुख शहर है जिसे लेकर संभावना है कि इसी के आसपास दुर्घटना हुई होगी। चेस्टर ने कहा कि विमान के लापता होने की परिस्थितियों को लेकर अभी भी काफी उदासी और निराशा है, लेकिन उन्होंने उम्मीद जताई कि इस स्मारक से पीड़ितों के परिवारों को अपने जीवन में आगे बढ़ने में मदद मिलेगी।

चेस्टर ने बुधवार रात टिप्पणी करते हुए कहा, ‘यह परिवारों के लिए एक भयावह अहससा है लेकिन यह जरूरी है कि हम इकट्ठा होकर पीड़ितों को सम्मान दें। हम अभी भी आने वाले कुछ सप्ताहों और महीनों में एमएच370 की खोज में कोई सफलता मिलने को लेकर आशावान हैं।’

Latest World News