A
Hindi News विदेश अमेरिका भारतीय अमेरिकी सीमा वर्मा ने ली स्वास्थ्य सेवा एजेंसी के प्रमुख के तौर पर शपथ

भारतीय अमेरिकी सीमा वर्मा ने ली स्वास्थ्य सेवा एजेंसी के प्रमुख के तौर पर शपथ

वाशिंगटन: भारतीय अमेरिकी सीमा वर्मा ने देश की प्रमुख स्वास्थ्य सेवा एजेंसी के शीर्ष पद की शपथ ली है। उप राष्ट्रपति माइक पेंस ने व्हाइट हाउस में कल शपथ ग्रहण समारोह के दौरान कहा राष्ट्रपति

seema verma sworn in as head of top us healthcare agency - India TV Hindi seema verma sworn in as head of top us healthcare agency

वाशिंगटन: भारतीय अमेरिकी सीमा वर्मा ने देश की प्रमुख स्वास्थ्य सेवा एजेंसी के शीर्ष पद की शपथ ली है। उप राष्ट्रपति माइक पेंस ने व्हाइट हाउस में कल शपथ ग्रहण समारोह के दौरान कहा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने स्वास्थ्य सेवा की प्रमुख एजेंसी का नेतृत्व करने के लिये अमेरिका के अग्रणी विशेषज्ञों में से एक का चयन किया है। सीमा वर्मा 13 करोड़ लोगों को स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने वाली एक खरब डॉलर की मेडिकेयर एंड मेडिकएड सेवाओं का नेतृत्व करेंगी।

सीमा ट्रंप प्रशासन में शामिल की जाने वाली भारतीय मूल की दूसरी सदस्य हैं। संयुक्त राष्ट्र में अमेरिकी राजदूत निक्की हेली किसी भी राष्ट्रपति के प्रशासन में अपनी सेवा देने वाली कैबिनेट रैंक की पहली अधिकारी हैं। निक्की भारतीय मूल की हैं। निजी स्वास्थ्य क्षेत्र में दो दशक से लंबे योगदान के बाद सीमा को यह शीर्ष संघीय पद हासिल हुआ है। सीमा ने इंडियाना, आयोवा, ओहियो, कंेटुकी और मिशिगन जैसे राज्यों में स्वास्थ्य सेवा सुधार में महत्वपूर्ण भूमिका निभायी है।

सीमा ने कहा, मैं राष्ट्रपति की आभारी हूं और निजी क्षेत्र के अविश्वस्नीय प्रतिभाशाली समूहों को सरकारी सेवाओं में लाने की सराहना भी करती हूं। उन्होंने कहा, मैं इस दल का हिस्सा बन खुश हूं।
सीमा ने कहा कि इस समय देश की स्वास्थ्य सेवा चौराहे पर खड़ी है और उसे दुरस्त करने के अलावा हमारे पास कोई और विकल्प नहीं है।

Latest World News