A
Hindi News विदेश अमेरिका बेकार जानकर फेंके गए लॉटरी टिकट पर निकला 7.25 करोड़ रुपये का इनाम, जानें फिर क्या हुआ

बेकार जानकर फेंके गए लॉटरी टिकट पर निकला 7.25 करोड़ रुपये का इनाम, जानें फिर क्या हुआ

भारतीय मूल के अभि शाह, जिनका परिवार साउथविक में लकी स्टॉप स्टोर चलाता है, ने बताया कि फिएगा ने स्टोर के अंदर ही टिकट को स्क्रैच किया और उसे उनकी मां को थमा दिया।

Lottery Ticket Maunish Shah, Maunish Shah, Abhi Shah, Lucky Stop Store- India TV Hindi Image Source : PIXABAY REPRESENTATIONAL अभि शाह ने अपने दादा-दादी से बात की और टिकट लौटाने का फैसला किया।

न्यूयॉर्क: अमेरिका के मैसाचुसेट्स से एक ऐसी खबर सामने आई है, जिसपर यकीन करना थोड़ा मुश्किल है। एक महिला ने जिस लॉटरी टिकट को बेकार समझकर फेंक दिया था, उसपर करोड़ों का इनाम निकला, और फिर स्टोर के मालिकों ने महिला को वह टिकट लौटा दिया। बता दें कि ली रोज फिएगा नाम की इस महिला ने मैसाचुसेट्स स्टेट लॉटरी में 10 लाख डॉलर (लगभग 7.27 करोड़ रुपये) का इनाम जीता था। हालांकि उन्होंने अपने लॉटरी टिकट को यह समझकर फेंक दिया था कि उसपर उन्हें कोई इनाम नहीं मिला है।

भारतीय मूल के थे स्टोर के मालिक
भारतीय मूल के अभि शाह, जिनका परिवार साउथविक में लकी स्टॉप स्टोर चलाता है, ने बताया कि फिएगा ने स्टोर के अंदर ही टिकट को स्क्रैच किया और उसे उनकी मां को थमा दिया। फिएगा ने शाह की मां से कहा कि वह उस टिकट को फेंक दे। 10 दिन बाद शाह ने एक-एक कर बेकार लॉटरी टिकट्स को एक बार फिर चेक करना शुरू किया, और उन्होंने पाया कि फिएगा ने अपने लॉटरी टिकट को पूरी तरह स्क्रैच नहीं किया है। जब उन्होंने टिकट को सही से स्क्रैच किया तो पाया कि उसपर तो 10 मिलियन डॉलर का इनाम है।

‘हमें वे पैसे नहीं चाहिए, लौटा दो’
अभि शाह के पिता मौनीष ने कहा, ‘हम दो रातों तक सो नहीं पाए। अभि ने फिर अपने दादा-दादी, जो कि भारत मे रहते हैं, को फोन किया। उन्होंने कहा कि फिएगा को लॉटरी का वह टिकट लौटा दें और वह पैसे हमें नहीं चाहिए।’ अभि शाह ने कहा कि इसके बाद उन्होंने फिएगा को इसके बारे में जानकारी दी। मौनीष ने मीडिया से बात करते हुए कहा, 'वह जैसे ही स्टोर के अंदर आई और मैंने उसे उसका लॉटरी टिकट दिया, वह इमोशनल हो गई और बच्चों की तरह रोने लगी।' मौनीष ने कहा कि वह कुछ देर के लिए स्टोर की जमीन पर ही बैठ गई।

Latest World News