A
Hindi News विदेश अमेरिका 15 अगस्त को अमेरिका की सबसे ऊंची इमारत पर जगमगाएगा तिरंगा

15 अगस्त को अमेरिका की सबसे ऊंची इमारत पर जगमगाएगा तिरंगा

समारोह के हिस्से के रूप में, न्यूयॉर्क में वन ब्रायंट पार्क और वन फाइव वन में डर्स्ट संगठन के अन्य प्रतिष्ठानों को भी तिरंगे से सजाया जाएगा।

The One World Trade Center, The One World Trade Center Tricolour, Tricolour- India TV Hindi Image Source : AP REPRESENTATIONAL 9/11 आतंकी हमलों के स्थल पर खड़ी अमेरिका की सबसे ऊंची इमारत प्रतिष्ठित वन वर्ल्ड ट्रेड सेंटर भारतीयों के लिए खास बनने जा रही है।

वॉशिंगटन: 9/11 आतंकी हमलों के स्थल पर खड़ी अमेरिका की सबसे ऊंची इमारत प्रतिष्ठित वन वर्ल्ड ट्रेड सेंटर भारतीयों के लिए खास बनने जा रही है। भारत के 75वें स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में इस इमारत पर भारतीय झंडा अपनी रोशनी बिखेरेगा। अमेरिकन बाजार न्यूज आउटलेट ने शुक्रवार को एक सामुदायिक संगठन, साउथ एशियन एंगेजमेंट फाउंडेशन (SAEF) का हवाला देते हुए एक बयान में कहा, ‘यह पहल दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र भारत की आजादी के 75वें वर्ष में प्रवेश करने का जश्न मनाने के लिए है।’

समारोह के हिस्से के रूप में, न्यूयॉर्क में वन ब्रायंट पार्क और वन फाइव वन में डर्स्ट संगठन के अन्य प्रतिष्ठानों को भी तिरंगे से सजाया जाएगा। स्पायरवर्क्‍स की देखरेख करने वाले डर्स्ट ऑर्गनाइजेशन के मार्क डोमिनोज ने कहा, ‘हमें साउथ एशियन एंगेजमेंट फाउंडेशन के साथ साझेदारी करने पर गर्व है क्योंकि यह भारत की आजादी के 75वें वर्ष में प्रवेश कर रहा है।’ SAEF के संस्थापक ट्रस्टी राहुल वालिया ने कहा, ‘यह भारत की आजादी की याद में एक ऐतिहासिक क्षण है और सबसे महत्वपूर्ण रूप से अमेरिका और भारत के बीच प्रेम की अभिव्यक्ति है।’

हम परंपरा को जारी रखने और पोडियम पर अधिक इमेजरी के साथ सभी के लिए अनुभव को बढ़ाने की उम्मीद करते हैं। वन वर्ल्ड ट्रेड सेंटर, वन ब्रायंट पार्क और वन फाइव वन के शिखर पर 15 अगस्त को सूर्यास्त (न्यूयॉर्क शहर के समय) पर रोशनी चालू होगी और अगले दिन 2 बजे तक जलती रहेगी। साथ ही वर्ल्ड ट्रेड सेंटर के पोडियम पर भारतीय तिरंगा दिखाई देगा। SAEF ने भारतीय डायस्पोरा समुदाय को मंच पर आने के लिए प्रोत्साहित किया है।

Latest World News