A
Hindi News विदेश अमेरिका संबंधों की मजबूती के लिए थाईलैंड के प्रधानमंत्री से मिलेंगे ट्रंप

संबंधों की मजबूती के लिए थाईलैंड के प्रधानमंत्री से मिलेंगे ट्रंप

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप तीन अक्तूबर को व्हाइट हाउस में थाईलैंड के जुंटा प्रमुख प्रयुत चन ओचा की मेजबानी करेंगे।

Thailand Prime Minister Will Meet With Trump Next Week- India TV Hindi Thailand Prime Minister Will Meet With Trump Next Week

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप तीन अक्तूबर को व्हाइट हाउस में थाईलैंड के जुंटा प्रमुख प्रयुत चन ओचा की मेजबानी करेंगे। यह मुलाकात दोनों देशों के बीच संबंधों को फिर मजबूती देने के लिए हो रही है। (उत्तर कोरिया के साथ तनाव कम करने के लिए द. कोरिया ने अमेरिका से किया अनुरोध)

थाईलैंड के पूर्व सेना प्रमुख द्वारा तीन वर्ष पहले तख्तापलट किए जाने के बाद दोनों देशों के बीच संबंध तनावपूर्ण हो गए थे। हालांकि उन्होंने अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा से फरवरी में कैलिफोर्निया में आसियान-अमेरिका शिखर सम्मेलन के दौरान मुलाकात की थी।

व्हाइट हाउस ने अपने बयान में कहा, राष्ट्रपति ट्रंप अमेरिका और एशिया में एक प्रमुख भागीदार एवं दीर्घकालिक सहयोगी देश थाईलैंड के साथ संबंध फिर से मजबूत करने को लेकर आशान्वित हैं। वर्ष 2014 में यिंगलक शिनवात्रा की सरकार को अपदस्थ करने के बाद देश के कठोर देशद्रोह कानून के तहत थाई सेना ने असंतुष्टों को जेल में डाल दिया और प्रदर्शनों पर प्रतिबंध लगा दिए थे।

Latest World News