A
Hindi News विदेश अमेरिका चट्टान में मिला 7.5 करोड़ का खजाना, कविता के शब्दों में छिपा था नक्शा

चट्टान में मिला 7.5 करोड़ का खजाना, कविता के शब्दों में छिपा था नक्शा

प्रसिद्ध कला और प्राचीन वस्तुओं को जमा करने वाले फॉरेस्ट फेन ने कहा कि उन्होंने एक दशक पहले रॉकी माउंटेन जंगल में एक मिलियन डॉलर के जिस खजाने को छिपाया था, उसे ढूंढ लिया गया है।

चट्टान में मिला 7.5 करोड़ का खजाना, कविता के शब्दों में छिपा था नक्शा- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIVE FILE IMAGE चट्टान में मिला 7.5 करोड़ का खजाना, कविता के शब्दों में छिपा था नक्शा

वाशिंगटन (अमेरिका): प्रसिद्ध कला और प्राचीन वस्तुओं को जमा करने वाले फॉरेस्ट फेन ने कहा कि उन्होंने एक दशक पहले रॉकी माउंटेन जंगल में एक मिलियन डॉलर के जिस खजाने को छिपाया था, उसे ढूंढ लिया गया है। उन्होंने यह बयान रविवार को दिया। एक मिलियन डॉलर को अगर रुपये में कनवर्ट किया जाए तो यह करीब 7.5 करोड़ होता है।

89 वर्षीय फॉरेस्ट फेन ने "सांता फे न्यू मैक्सिकन" मीडिया हाउस से बताया कि कुछ दिन पहले खजाने को कोज लिया गया है। हालांकि, जिस व्यक्ति ने इसे खोजा है, वह अपने नाम को उजागर नहीं करना चाहता। उन्होंने कहा कि खजाने को खोजने वाले ने उन्हें उसकी तस्वीर भेजी है, जिससे यह पुष्टि होती है कि वह व्यक्ति खजाने तक पहुंच गया है।

फॉरेस्ट फेन ने खजाने की लोकेशन के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। उन्होंने 2010 में प्रकाशित आत्मकथा "द थ्रिल ऑफ द चेस" ने खजाने के ठिकाने तक पहुंचने के लिए 24 पक्तियों की एक कविता लिखी थी। जो एक पहेली की तरह थी और उस पहेली को सुलझाकर खजाने तक पहुंचा जा सकता था।

माना जाता है कि इस खजाने में सोने के सिक्कों, गहनों और अन्य मूल्यवान चीजे हैं, जिसे खोजने की पश्चिमी अमेरिका के दूरदराज वाले इलाकों से हजारों लोगों ने कोशिश की है। कई लोगों ने तो इसके लिए अपनी नौकरी तक छोड़ दी। इसके अलावा कहा जाता है कि इसके चक्कर में कम से कम चार लोगों की मौत हो गई।

Latest World News