A
Hindi News विदेश अमेरिका ट्रंप ने की भारतीय-अमेरिकी समुदाय के अनमोल योगदान की सराहना

ट्रंप ने की भारतीय-अमेरिकी समुदाय के अनमोल योगदान की सराहना

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि भारत-अमेरिका की साझोदारी के भविष्य का यह अब तक का सबसे शानदार दौर है। उन्होंने देश निर्माण में भारतीय-अमेरिकी समुदाय के अनमोल योगदान की सराहना की।

Trump appreciates the valuable contribution of the Indian...- India TV Hindi Trump appreciates the valuable contribution of the Indian American community

वॉशिंगटन: राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि भारत-अमेरिका की साझोदारी के भविष्य का यह अब तक का सबसे शानदार दौर है। उन्होंने देश निर्माण में भारतीय-अमेरिकी समुदाय के अनमोल योगदान की सराहना की। भारत की स्वाधीनता की 70वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में शिकागो में इंडिया डे परेड में अपने संदेश में ट्रंप ने कहा कि अमेरिका और भारत के बीच चिरस्थायी दोस्ती का बंधन हैं जिसका आधार साझा सुरक्षा और लोकतंत्र के मूल्यों के प्रति महान सम्मान है। ट्रंप ने इस संदेश में कहा, हिंदुओं और भारतीय अमेरिकियों के अद्वितीय योगदान के लिए आभार, हमारी बहुमूल्य साझोदारी का भविष्य बेहद उज्ज्वल है। आने वाली पीढ़ियों के लिए हम और अधिक सहयोग जारी रखेंगे। (फिलीपीन: मादक पदार्थ रोधी अभियानों में एक ही दिन में मारे गए 32 तस्कर)

इस मौके पर पढ़े गए संदेश में ट्रंप ने कहा, भारत की जनता के लिए इस शानदार मुकाम का जब हम समारोह मना रहे हैं, ऐसे में हम उन सभी हिंदुओं और भारतीय-अमेरिकियों को याद करना चाहते हैं जिन्होंने हमारे महान राष्ट्र के चरित्र निर्धारण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। इस समारेाह को संबोधित करते हुए इलिनोइस के गवर्नर ब्रूस रूनेर ने कहा कि भारतीय अमेरिकी समुदाय अमेरिका का अभिन्न हिस्सा है जो इसे रंगों, संगीत, भोजन और नृत्य कला से समृद्ध बनाता है। उन्होंने राज्य तथा देश में कारोबार तथा सांस्कृतिक विरासत में योगदान के लिए भारतीय अमेरिकी समुदाय की सराहना की।

रूनेर ने स्वहस्ताक्षरित एक अधिसूचना पढ़ी जिसमें 15 अगस्त को इलिनोइस प्रांत के लिए आधिकारिक रूप से भारत का स्वतंत्रता दिवस घोषित किया गया। दिनभर चले समारोह का समापन गायक मीका सिंह के कॉन्सर्ट से हुआ, इसमें करीब 30,000 लोग शामिल हुए। इस दिन शीर्ष अमेरिकी सासंदों ने भारत-अमेरिकी साझोदारी को बढ़ाने का आवान किया।

Latest World News