A
Hindi News विदेश अमेरिका ट्रंप ने अमेरिका का फायदा उठाने वाले देशों को दी ये धमकी

ट्रंप ने अमेरिका का फायदा उठाने वाले देशों को दी ये धमकी

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिका का फायदा उठाने वाले देशों पर एक नया "परस्पर अनुवर्ती कर या जवाबी कर" लगाने की धमकी दी है। उन्होंने आरोप लगाया कि ये देश अमेरिका के साथ अपने व्यापार संबंधों का दुरुपयोग करते हैं।

Trump attacks countries cheating America - India TV Hindi Trump attacks countries cheating America

वॉशिंगटन: राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिका का फायदा उठाने वाले देशों पर एक नया "परस्पर अनुवर्ती कर या जवाबी कर" लगाने की धमकी दी है। उन्होंने आरोप लगाया कि ये देश अमेरिका के साथ अपने व्यापार संबंधों का दुरुपयोग करते हैं। ट्रंप ने इस संबंध में इसी हफ्ते और जानकारी देने का वादा किया। हालांकि, व्हाइट हाउस के सहयोगियों का कहना है कि तत्काल कार्रवाई की कोई उम्मीद नहीं है। (वैलेंटाइन डे के चलते प्रेमी जोड़ों को शादी का लाइसेंस दे रहा है लास वेगास)

ट्रंप ने व्हाइट हाउस में गवर्नरों और स्थानीय नेताओं के एक समूह के साथ बैठक में इस योजना का उल्लेख किया। ट्रंप पहले भी परस्पर अनुवर्ती कर लगाने का विचार व्यक्त कर चुके हैं, जिसमें सहयोगियों सहित उन देशों पर कर लगाने का वादा किया गया है, जो अमेरिका का फायदा उठाते हैं।

ट्रंप ने कहा, "हम अन्य देशों को अमेरिका का फायदा उठाने देना जारी नहीं रख सकते हैं।" उन्होंने कहा कि हम लोगों का अपने देश में आना, अंधाधुंध लूटना तथा हम पर भारी शुल्क एवं कर लगाने देना जारी नहीं रख सकते। हम ऐसा होने की अनुमति नहीं दे सकते हैं। उन्होंने चीन, जापान, दक्षिण कोरिया और अन्य देशों के साथ व्यापार में "भारी मात्रा में धन" की हानि को लेकर भी सवाल उठाये।   

Latest World News