A
Hindi News विदेश अमेरिका ट्रंप ने कहा, विश्व शक्तियों के साथ परमाणु समझौते का नहीं रहा कोई महत्व

ट्रंप ने कहा, विश्व शक्तियों के साथ परमाणु समझौते का नहीं रहा कोई महत्व

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का कहना है कि ईरान द्वारा नये सिरे से मध्यम दूरी तक मार करने वाली मिसाइल का परीक्षण किये जाने के बाद विश्व शक्तियों (पी 5+1) के साथ हुए उसके परमाणु समझौते का कोई महत्व नहीं रह गया है।

Trump said there is no significance of nuclear deal with...- India TV Hindi Trump said there is no significance of nuclear deal with world powers

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का कहना है कि ईरान द्वारा नये सिरे से मध्यम दूरी तक मार करने वाली मिसाइल का परीक्षण किये जाने के बाद विश्व शक्तियों (पी 5+1) के साथ हुए उसके परमाणु समझौते का कोई महत्व नहीं रह गया है। उन्होंने इस्लामिक राष्ट्र पर उत्तर कोरिया के साथ मिलने का आरोप भी लगाया। ट्रंप ने कल ट्वीट किया, ईरान ने हाल ही में बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण किया है, जो इस्राइल तक पहुंचने की क्षमता रखती है। वह उत्तर कोरिया के साथ भी काम कर रहे हैं। अब समझौते का कोई महत्व नहीं रह गया है। (मुहाजिरों ने संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान-विरोधी नारेबाजी की)

मिसाइल की मारक क्षमता 1250 मील 2000 किलोमीटर है और यह अलग-अलग प्रकार के हथियारों का वहन कर सकता है। न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा की वार्षिक बैठक के बाद यह मिसाइल परीक्षण हुआ है। इस बैठक के दौरान ट्रंप ने ईरान पर आरोप लगाया था कि वह मध्य एशिया को अस्थिर बना रहा है।

अमेरिकी राष्ट्रपति ने ईरान को एक दुष्ट राष्ट्र बताया था जिसका ध्यान मुख्य रूप से हिंसा फैलाना, खून बहाना और हंगामा करना है। ईरान द्वारा किये गए पिछले मिसाइल परीक्षण के बाद अमेरिका ने उस पर कई प्रतिबंध लगा दिये थे।

Latest World News