A
Hindi News विदेश अमेरिका ट्रंप ने द.कोरिया के साथ युद्धाभ्यास दोबारा शुरू करने की धमकी दी

ट्रंप ने द.कोरिया के साथ युद्धाभ्यास दोबारा शुरू करने की धमकी दी

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दक्षिण कोरिया के साथ सैन्य अभ्यास रोकने के अपने फैसले का बचाव किया। उन्होंने कहा कि इस तरह के युद्धाभ्यास भड़काऊ और महंगे हैं।

<p>Trump threatened to resume maneuvers with south Korea</p>- India TV Hindi Trump threatened to resume maneuvers with south Korea

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दक्षिण कोरिया के साथ सैन्य अभ्यास रोकने के अपने फैसले का बचाव किया। उन्होंने कहा कि इस तरह के युद्धाभ्यास भड़काऊ और महंगे हैं। हालांकि , उन्होंने धमकी दी कि अगर उत्तर कोरिया के साथ बातचीत विफल होती है तो वह फिर से उसे शुरू करेंगे। (यमन: सऊदी अरब के नेतृत्व वाली सेना को हूती विद्रोहियों ने दी ‘मात’, वापस छीना हुदयदाह एयरपोर्ट )

ट्रंप ने एक के बाद एक करके किये गए ट्वीट में कहा कि उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन के साथ शिखर वार्ता के दौरान युद्धाभ्यास रोकने का उनका विचार था। उन्होंने कहा , ‘‘ युद्धाभ्यास को रोकने का अनुरोध बातचीत के दौरान मैंने किया था क्योंकि वे काफी खर्चीले हैं और नेकनीयत से चल रही वार्ता के दौरान खराब मिसाल प्रस्तुत करते हैं।

ये काफी भड़काऊ भी हैं। ’’ ट्रंप ने कहा , ‘‘ अगर वार्ता विफल होती है तो उसे तुरंत शुरू कर सकते हैं। मुझे उम्मीद है कि वैसा नहीं होगा। ’’

Latest World News