A
Hindi News विदेश अमेरिका क्रेडिट कार्ड फर्जीवाड़े में दो भारतीय अमेरिकियों को सजा

क्रेडिट कार्ड फर्जीवाड़े में दो भारतीय अमेरिकियों को सजा

वाशिंगटन: अमेरिका में दो भारतीय अमेरिकियों को 20 करोड़ डॉलर से अधिक के एक बड़े अंतरराष्ट्रीय क्रेडिट कार्ड फर्जीवाड़े में एक साल से अधिक कारावास की सजा सुनाई गई है। कार्यवाहक अमेरिकी अटॉर्नी विलियम ई

two indian americans convicted in credit card fraud- India TV Hindi two indian americans convicted in credit card fraud

वाशिंगटन: अमेरिका में दो भारतीय अमेरिकियों को 20 करोड़ डॉलर से अधिक के एक बड़े अंतरराष्ट्रीय क्रेडिट कार्ड फर्जीवाड़े में एक साल से अधिक कारावास की सजा सुनाई गई है।
कार्यवाहक अमेरिकी अटॉर्नी विलियम ई फित्जपैट्रिक ने बताया कि न्यूयार्क में गहनों की एक दुकान के मालिक विजय वर्मा (49) और तरसेम लाल (78) को क्रमश: 14 महीने कारावास और 12 महीने नजरबंद रखने की सजा सुनाई गई है।

दोनों ने अपने आरोप स्वीकार किए हैं। वर्मा और लाल पर लाखों क्रेडिट कार्ड हासिल करने के लिए 7000 से अधिक फर्जी पहचान पत्र बनाने के षड़यंत्र में शामिल होने के संबंध में अक्तूबर 2013 में अभियोग लगाया गया था।

अदालत के दस्तावेजों के अनुसार इस साजिश में शामिल लोगों ने रिण रिपोर्टों के साथ छेड़छाड़ की ताकि कार्डों से जुड़ी खर्च एवं रिण क्षमता को बढ़ाया जा सके। इसके बाद उन्होंने काफी धन उधार लिया या खर्च किया लेकिन रिणों का भुगतान नहीं किया जिससे कारोबारों एवं वित्तीय संस्थानों को 20 करोड़ डॉलर का पुष्ट नुकसान हुआ।

Latest World News