A
Hindi News विदेश अमेरिका एशियाई यात्री को विमान से निकालने पर कंपनी ने मांगी माफी

एशियाई यात्री को विमान से निकालने पर कंपनी ने मांगी माफी

यात्री को घसीटकर विमान से उतारने की घटना के चलते विवादों से घिरी यूनाइटेड एयरलाइंस ने अंतत: माफी मांग ली है और एयरलाइन के कामकाज के तरीके की पूर्ण समीक्षा का वादा किया है।

united pledges to review policies on removal of passengers - India TV Hindi united pledges to review policies on removal of passengers

शिकागो: यात्री को घसीटकर विमान से उतारने की घटना के चलते विवादों से घिरी यूनाइटेड एयरलाइंस ने अंतत: माफी मांग ली है और एयरलाइन के कामकाज के तरीके की पूर्ण समीक्षा का वादा किया है। रविवार को एक विमान में एयरलाइन के कर्मियों द्वारा यात्री से अभद्रता किए जाने की व्यापक आलोचना हुई थी और एयरलाइन ने इसके लिए शुरूआती स्पष्टीकरण भी दिया था।
दुनियाभर में देखी जा चुकी तस्वीरों में एक यात्री को जबरन घसीटते हुए दिखाया गया है। इस दौरान वह खून से लथपथ है। इस पूरे घटनाक्रम को यात्रियों ने वीडियो के रूप में कैद कर सोशल मीडिया पर डाल दिया था।

डॉ डेविड डाओ (69) ने अतिरिक्त बुकिंग वाले विमान से उतरने से इनकार कर दिया था। यह एयरलाइन अतिरिक्त बुकिंग की स्थिति में अकसर ऐसा करती है लेकिन इस घटना के बाद से उसका यह तरीका जांच के दायरे में आ गया है। एयरलाइन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ऑस्कर मुनोज ने कल कहा, मैं विमान में हुई घटना को लेकर अब भी व्यथित हूं और मैं विमान से जबरन हटाए गए यात्री से और विमान में सवार सभी यात्रियों से दिल से माफी मांगता हूं।

उन्होंने कहा, मैं आपको बताना चाहता हूं कि हम इसकी पूरी जिम्मेदारी लेते हैं और हम इसे ठीक करने की दिशा में काम करेंगे। ये टिप्पणियां कंपनी की शुरूआती प्रतिक्रिया से पूरी तरह उलट हैं। तब कंपनी ने इस घटना की जिम्मेदारी काफी हद तक यात्री के ही सिर ही मढ़ दी थी। कंपनी की शुरूआती प्रतिक्रिया से दुनियाभर में रोष पैदा हो गया था। अमेरिकी मीडिया ने मुनोज की ओर से कर्मचारियों को भेजा गया वह ईमेल प्रकाशित कर दिया, जिसमें उन्होंने लिखा था कि यात्री ने अधिकारियों की बात नहीं मानी और इस घटना की वजह बना। मुनोज ने लिखा था, हमारे कर्मचारियों ने ऐसी स्थितियों से निपटने के लिए स्थापित प्रक्रियाओं का पालन किया।

Latest World News