A
Hindi News विदेश अमेरिका अमेरिका: टेक्सस में तूफान हार्वी ने मचाई तबाही, 2 लोगों की मौत

अमेरिका: टेक्सस में तूफान हार्वी ने मचाई तबाही, 2 लोगों की मौत

अमेरिका में पिछले 13 वर्ष में आए सबसे शक्तिशाली तूफान हार्वी से काफी तबाही हुई है। पूरे टेक्सस को अपने जद में ले चुके तूफान के साथ हुई भारी बारिश से काफी नुकसान हुआ है और 2 लोगों की मौत की खबर मिली है।

Harvey Texas | AP Photo- India TV Hindi Harvey Texas | AP Photo

ह्यूस्टन: अमेरिका में पिछले 13 वर्ष में आए सबसे शक्तिशाली तूफान हार्वी से काफी तबाही हुई है। पूरे टेक्सस को अपने जद में ले चुके तूफान के साथ हुई भारी बारिश से काफी नुकसान हुआ है और 2 लोगों की मौत की खबर मिली है। टेक्सस पर हार्वी का प्रभाव बना हुआ है क्योंकि बचावकर्ताओं को भारी बारिश के कारण तूफान में फंसे लोंगों तक पहुंचने में परेशानी हो रही है। वैज्ञानिकों ने चेतावनी दी है कि अभी तूफान की शुरुआत है और यह अभी तेज हो सकता है।

फ्लोरिडा में वर्ष 2004 में आए चार्ली तूफान के बाद से अमेरिका में आए श्रेणी 4 के शक्तिशाली तूफान में 130 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल रही है। नेशनल हरीकेन सेंटर की रिपोर्ट के मुताबिक तूफान के कारण ह्यूस्टन इलाके में 20 इंच तक बारिश हुई है। इससे दक्षिणपूर्वी टेक्सस में विनाशकारी बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई है। अधिकारियों ने सूचना दी है कि ऐसा प्रतीत होता है कि मध्यरात्रि तक तूफान के कारण अब तक 2 लोगों की जान गई है। एक व्यक्ति की रॉकपोर्ट और एक व्यक्ति की ह्यूस्टन में मौत की खबर मिली है। अब तक इस आपदा के कारण 14 लोग जख्मी हुए हैं।

कुछ प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, ज्यादा लोगों की मौत हुई है और मीडिया में चल रही खबरों के मुताबिक तूफान से जुड़ी घटना में अब तक 3 लोगों की जान जा चुकी है। मौसम वैज्ञानिकों ने चेतावनी दी है कि यह अभी तूफान की शुरुआत है और तबाही बढ़ सकती है।

Latest World News