A
Hindi News विदेश अमेरिका कछुए को खिलाया था बीमार पिल्ले का मांस, टीचर पर दर्ज हुआ मामला

कछुए को खिलाया था बीमार पिल्ले का मांस, टीचर पर दर्ज हुआ मामला

रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस शिक्षक ने कछुए के सामने बीमार पिल्ले को छोड़ दिया जिसे वह खा गया था...

Representational Image | Pixabay- India TV Hindi Representational Image | Pixabay

वॉशिंगटन: एक अमेरिकी स्कूल के अध्यापक पर कथित रूप से छात्रों के सामने एक स्नैपिंग कछुए को एक बीमार पिल्ले का मांस खिलाने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, अमेरिकी प्रांत इडाहो के प्रेस्टन में बच्चों को पढ़ाने वाले रॉबर्ट क्रॉसलैंड पर शनिवार को पशु के साथ क्रूरता करने का मामला दर्ज किया गया। उन्होंने कछुए के सामने बीमार पिल्ले को छोड़ दिया जिसे वह खा गया था। मार्च में हुई इस घटना के बाद मानवीय आधार पर कछुए को बहुत आक्रामक प्रजाति का मानते हुए मार डाला गया।

आपको बता दें कि पशुओं के प्रति क्रूरता को लेकर अमेरिका के कई राज्यों में बेहद सख्त कानून हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस मामले में दोषी पाए जाने पर क्रॉसलैंड 6 महीने के लिए जेल भेजे जा सकते हैं और उन पर 5,000 डॉलर का जुर्माना लगाया जा सकता है। इस घटना के बाद से कई याचिकाएं दी गई हैं। क्रॉसलैंड प्रेस्टन जूनियर हाईस्कूल में कई सालों से पढ़ा रहे हैं। एक याचिका में क्रॉसलैंड को नौकरी से बर्खास्त करने की मांग करते हुए पूछा गया है, ‘क्या हम सच में चाहते हैं कि हमारे अध्यापक जीवित पशुओं को अति संवेदनशील हाईस्कूल छात्रों के सामने खिलाए।’ इस पर करीब 1,89,000 लोगों ने अपने दस्तखत किए हैं।

वहीं, एक काउंटर पर 'वी सपोर्ट क्रॉसलैंड' याचिका में लोगों से क्रॉसलैंड को समर्थन देने का यह कहते हुए आग्रह किया गया है कि उन्होंने हमें विज्ञान को एक नए तरीके से पढ़ाया और वह वास्तव में अपने काम से प्यार करते हैं। इस पर 3,700 से ज्यादा लोगों ने हस्ताक्षर किए हैं, इनमें से अधिकांश उनके सहकर्मी, पूर्व छात्र और स्थानीय समुदाय के सदस्य हैं।

Latest World News