A
Hindi News विदेश अमेरिका Coronavirus पर चीन और अमेरिका में तू-तू मैं-मैं, दोनों ने एक-दूसरे पर लगाए फैलाने के आरोप

Coronavirus पर चीन और अमेरिका में तू-तू मैं-मैं, दोनों ने एक-दूसरे पर लगाए फैलाने के आरोप

कोरोना वायरस COVID-19 को लेकर चीन और अमेरिका के बीच जमकर तू-तू मैं-मैं हुई है। इस वायरस के फैलाव के लिए दोनों देश एक-दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं। 

डोनाल्ड ट्रम्प और शी जिनपिंग- India TV Hindi डोनाल्ड ट्रम्प और शी जिनपिंग

पेरिस: कोरोना वायरस COVID-19 को लेकर चीन और अमेरिका के बीच जमकर तू-तू मैं-मैं हुई है। इस वायरस के फैलाव के लिए दोनों देश एक-दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं। यह वाकयुद्ध सोमवार को तब और बढ़ गया जब फ्रांस स्थित चीनी दूतावास ने अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प के चीनी वायरस वाले संबोधन पर पलटवार करते हुए कहा कि वास्तव में इस वायरस के फैलने की शुरुआत अमेरिका से हुई है।

पेरिस स्थित चीनी दूतावास ने अपने ट्वीट में कहा- "पिछले साल सितंबर में (संयुक्त राज्य अमेरिका में) फ्लू की वजह से हुई 20,000 मौतों में से COVID-19 के कितने मामले थे?"

बगैर किसी वैज्ञानिक प्रमाण के अपने दावे में चीनी दूतावास की ओर से कहा गया,  "क्या संयुक्त राज्य अमेरिका ने कोरोना वायरस संक्रमण के चलते हुए निमोनिया के मामलों को  फ्लू बताकर छिपाने की कोशिश नहीं की?"

आपको बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप और विदेश सचिव माइक पॉम्पिओ ने बीजिंग में "चीनी वायरस" का जिक्र करते हुए बार-बार नाराजगी जताई है। (स्रोत-एएफपी)

Latest World News