A
Hindi News विदेश अमेरिका अहम मुद्दों पर चर्चा के लिए भारत आएंगे अमेरिका के शीर्ष राजनयिक

अहम मुद्दों पर चर्चा के लिए भारत आएंगे अमेरिका के शीर्ष राजनयिक

द्विपक्षीय एवं नियम आधारित वैश्विक क्रम को बनाए रखने के लिए भारत-अमेरिका संयुक्त प्रयासों के समर्थन में वैश्विक मुद्दों पर चर्चा करने के उद्देश्य से अमेरिका के एक शीर्ष राजनयिक अगले सप्ताह भारत यात्रा पर जाएंगे।

India America- India TV Hindi India America

वाशिंगटन: द्विपक्षीय एवं नियम आधारित वैश्विक क्रम को बनाए रखने के लिए भारत-अमेरिका संयुक्त प्रयासों के समर्थन में वैश्विक मुद्दों पर चर्चा करने के उद्देश्य से अमेरिका के एक शीर्ष राजनयिक अगले सप्ताह भारत यात्रा पर जाएंगे। अमेरिका के विदेश मंत्रालय ने बताया कि राजनीतिक मामलों के उप विदेश मंत्री थॉमस शैनन 28 जून से एक जुलाई तक नई दिल्ली और कोलकाता की यात्रा करेंगे।

मंत्रालय के अनुसार, अपने भारतीय समकक्षों के साथ बैठक के अतिरिक्त वह विभिन्न धार्मिक समुदायों के नुमाइंदों सहित नागरिक समुदाय के सदस्यों से मिलेंगे। विदेश मंत्रालय ने बताया, नियम आधारित वैश्विक क्रम को बनाए रखने के लिए भारत-अमेरिका संयुक्त प्रयासों के समर्थन में कई वैश्विक एवं द्विपक्षीय मुद्दों पर चर्चा के लिए उप मंत्री नई दिल्ली में सरकार के नेताओं से मुलाकात करेंगे। वह विदेश सेवा संस्थान में संबोधन देंगे और भारतीय राजनयिकों से मुलाकात करेंगे।

कोलकाता में शैनन सरकारी अधिकारियों और अमेरिकी महावाणिज्य दूत के सदस्यों से मुलाकात करेंगे। इसके अलावा वह अमेरिकन सेंटर में पत्रकारों के साथ गोलमेज बैठक करेंगे और विभिन्न स्थानीय सांस्कृतिक स्थलों की यात्रा करेंगे।

Latest World News