A
Hindi News विदेश अमेरिका वेनेजुएला: विद्रोही समूह का समर्थन करने वाले समूह ने वेबसाइटों पर साइबर हमला किया

वेनेजुएला: विद्रोही समूह का समर्थन करने वाले समूह ने वेबसाइटों पर साइबर हमला किया

वेनेजुएला में सप्ताहांत में एक सैन्य अड्डे पर हमला करने वाले एक सशस्त्र विद्रोही समूह का समर्थन करने वाले हैकरों ने देश की सरकारी संस्थाओं की वेबसाइटों समेत कई वेबसाइटों पर साइबर हमला किया।

Venezuela people supporting insurgent groups cyber attacks...- India TV Hindi Venezuela people supporting insurgent groups cyber attacks on websites

कराकस: वेनेजुएला में सप्ताहांत में एक सैन्य अड्डे पर हमला करने वाले एक सशस्त्र विद्रोही समूह का समर्थन करने वाले हैकरों ने देश की सरकारी संस्थाओं की वेबसाइटों समेत कई वेबसाइटों पर साइबर हमला किया। (चीन के लिए भारत को सबसे बड़ी चुनौती मानते हैं शी जिनपिंग)

सामूहिक रूप में खुद को द बाइनरी गार्जयिंस कहने वाले इन हैकरों ने सरकार, सुप्रीम कोर्ट और विधानमंडल के पोर्टलों समेत कई वेबसाइटों को निशाना बनाया। टीवी सेवा डायरेकटीवी और टेलीफोन सेवा प्रदाता डिजिटल समेत कुछ निजी कंपनियों की वेबसाइटें भी प्रभावित हुईं।

कई साइटें कल देर तक ऑफलाइन रहीं। हालांकि देश के राष्ट्रपति निकोलस मादुरो के कार्यालय और चुनाव परिषद की साइटें फिर से सामान्य रूप से काम करने लगीं। हैकर समूह ने कहा, हमारा संघर्ष डिजिटल है। आप सड़कें बंद करते हैं, हम नेटवर्क बंद करते हैं।

Latest World News