A
Hindi News विदेश अमेरिका विमान में छूट गई 9 साल की बच्ची की डॉल, हजारों मीलों दूर लौटाने आया पायलट तो खुशी का नहीं रहा ठिकाना

विमान में छूट गई 9 साल की बच्ची की डॉल, हजारों मीलों दूर लौटाने आया पायलट तो खुशी का नहीं रहा ठिकाना

9 साल की बच्ची अपनी पसंद की गुड़िया को लेकर फ्लाइट में गई। लेकिन उसकी गुड़िया वहीं छूट गई। गुड़िया न मिलने पर उस बच्ची का दिल टूट गया। तब पायलट ने मीलों दूर वापस उस गुड़िया को जाकर उसे उसकी डॉल वापस दे दी। इस पर बच्ची की खुशी का ठिकाना नहीं रहा।

विमान में छूट गई 9 साल की बच्ची की डॉल, हजारों मीलों दूर लौटाने आया पायलट तो खुशी का नहीं रहा ठिकाना- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA विमान में छूट गई 9 साल की बच्ची की डॉल, हजारों मीलों दूर लौटाने आया पायलट तो खुशी का नहीं रहा ठिकाना

America News: नन्ही बच्चियों को गुड़िया से खेलना काफी पसंद हो जाए। लेकिन वही डॉल यदि कहीं गुम हो जाए, तो कितना बुरा लगता होगा? बच्चियों को गुड़िया इतनी पसंद होती हैं कि वे उसे ज्यादातर अपने सीने से ही लगाकर रखती हैं। अपनी पसंदीदा डॉल को लेकर कहीं भी जाना हो तो साथ ही ले जाना पसंद करती हैं। ऐसी ही एक 9 साल की बच्ची अपनी पसंद की गुड़िया को लेकर फ्लाइट में गई। लेकिन उसकी गुड़िया वहीं छूट गई। गुड़िया न मिलने पर उस बच्ची का दिल टूट गया। लेकिन ट्विस्ट तब आया, जब इस बच्ची को वापस उसकी गुड़िया देने के लिए पायलट हजारों मील दूर वापस आया और बच्ची को उसकी गुड़िया वापस की। गुड़िया को देख बच्ची की खुशी का कोई ठिकाना नहीं रहा। जानिए ये सब कैसे हुआ?

एक प्यारी बच्ची फ्लाइट में सफर कर रही थी। तभी गलती से उसकी पसंदीदा गुड़िया प्लेन में ही छूट गई। इसके बाद उस पायलट ने उस नन्ही बच्ची को उसकी गुड़िया वापस कर उसके चेहरे पर मुस्कान दोबारा लाने का निश्चय किया। पायलट ने 9 साल की बच्ची के चेहरे पर मुस्कान लाने के लिए मीलों दूर की उड़ान भरी। उन्होंने 6 हजार मील तक प्लेन उड़ाकर जापान की राजधानी टोक्यो से अमेरिका के टेक्सास तक का सफर पूरा किया और बच्ची को उसकी खोई गुड़िया लौटा दी।

सोशल मीडया पर पता चला कि खो गई गुड़िया

न्यूयॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक, जब अमेरिकन एयरलाइंस में काम करने वाले जेम्स डैनेन को सोशल मीडिया के माध्यम से पता चला कि वैलेंटीना नाम की बच्ची की गुड़िया खो गई है। इसके बाद उन्होंने टोक्यो हनेदा एयरपोर्ट पर टर्किश एयरलाइंस से संपर्क किया और इस तरह से खोई हुई डॉल का पता चल गया। पायलट ने गुड़िया की तस्वीर ली और उसे लेकर वैलेंटीना को देने रवाना हो गए।

गुड़िया देने के बाद पायलट ने कही ये बात

डैनेन ने कहा- ये मेरा स्वभाव है, मुझे लोगों की मदद करना पसंद है। यही मैं कर रहा हूं। मुझे सचमुच खुशी थी कि मैं किसी के लिए कुछ अच्छा कर सका। बच्ची को तीन सप्ताह बाद गुड़िया मिली। पायलट का घर उसके घर के पास ही है। पायलट ने बच्ची को तोहफे में जापानी ट्रट दी और एक मैप भी दिया। परिवार वालों ने उनका आभार जताया। बच्ची अपनी बेस्ट फ्रेंड (गुड़िया) पाकर चहक उठी। वैसे एयरपोर्ट की पॉलिसी होती है कि अगर यात्रा को दौरान किसी का कोई सामान खो जाए, तो यात्री के संपर्क करने के 3 महीने के अंदर उसे वापस लौटा दिया जाए।

Latest World News