A
Hindi News विदेश अमेरिका अमेरिका के कैलिफोर्निया में हिंदू मंदिर को तोड़ा, दीवारों पर लिखे गए खालिस्तानी समर्थक नारे

अमेरिका के कैलिफोर्निया में हिंदू मंदिर को तोड़ा, दीवारों पर लिखे गए खालिस्तानी समर्थक नारे

अमेरिका के कैलिफोर्निया में नेवार्क इलाके में स्थित एक हिंदू मंदिर में तोड़फोड़ की गई है और दीवारों पर भारत विरोधी खालिस्तानी समर्थक नारे लिखे गए हैं। नेवार्क पुलिस ने घटना की जांच का आश्वासन दिया है।

California, US- India TV Hindi Image Source : ANI कैलिफोर्निया में हिंदू मंदिर में तोड़फोड़

अमेरिका के कैलिफोर्निया में नेवार्क इलाके में स्थित एक मंदिर पर हमला किया गया है। कहा जा रहा है कि हिंदू मंदिर को क्षतिग्रस्त कर दिया गया और इसकी दीवारों पर खालिस्तानी समर्थक नारे लिखे गए। घटना न्यूआर्क शहर की है, जिसकी  तस्वीरें हिंदू अमेरिकन फाउंडेशन द्वारा एक्स (ट्विटर) पर साझा की गईं हैं, जिसमें स्वामीनारायण मंदिर वासना संस्था की दीवारों पर भारत विरोधी नारे लिखे हुए दिख रहे हैं। तस्वीरों में मंदिर की दीवार पर भारत और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ नफरत भरे नारे लगे हुए हैं। फाउंडेशन ने जोर देकर कहा कि घटना की जांच घृणा अपराध के रूप में की जानी चाहिए।

संस्था ने आगे कहा कि नेवार्क पुलिस विभाग और न्याय विभाग नागरिक अधिकार प्रभाग को इसके बारे में सूचित किया गया है। नेवार्क पुलिस ने घटना के बारे में कहा कि घटना के बारे में सूचना मिली है,  पुलिस ने घटना की गहन जांच का आश्वासन दिया है। 

पुलिस ने कहा है कि ऐसी सूचना मिली है कि संयुक्त राज्य अमेरिका के कैलिफोर्निया के नेवार्क में एक हिंदू मंदिर की बाहरी दीवारों पर भारत विरोधी भित्तिचित्र बनाकर उसे तोड़ दिया गया है। 

बता दें कि यह पहली बार नहीं था जब अमेरिका में किसी हिंदू मंदिर में तोड़फोड़ की गई है। ऐसी घटनाएं देश के साथ-साथ पड़ोसी देश कनाडा में भी पहले हो चुकी हैं। हाल ही में कनाडा के सरे शहर में एक मंदिर में आधी रात को चरमपंथियों ने तोड़फोड़ की थी। मंदिर के मुख्य द्वार पर सार्वजनिक सभा से संबंधित पोस्टर चिपकाए गए थे, जिसमें खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की मौत को उजागर किया गया था।

Latest World News