A
Hindi News विदेश अमेरिका हमास का जिक्र आते ही हकलाने लगे बाइडेन, भूले आतंकी समूह का नाम...बुदबुदाते हुए कह डाली ऐसी हैरतअंगेज बातें

हमास का जिक्र आते ही हकलाने लगे बाइडेन, भूले आतंकी समूह का नाम...बुदबुदाते हुए कह डाली ऐसी हैरतअंगेज बातें

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन एक मौके पर इजरायल-हमास युद्ध का जिक्र होने पर हमास आतंकीवादी समूह का नाम ही भूल गए। इतना ही नहीं हमास का नाम सामने आते ही वह हकलाने लगे और फिर उन्होंने ऐसे-ऐसे शब्द कह डाले, जिसे सोचकर हर कोई हैरान रह गया है।

जो बाइडेन, अमेरिकी राष्ट्रपति। - India TV Hindi Image Source : AP जो बाइडेन, अमेरिकी राष्ट्रपति।

इजरायल-हमास युद्ध को लेकर भाषण दे रहे जो बाइडेन अचानक हमास आतंकी समूह का नाम ही भूल गए है। हमास का जिक्र आते ही बाइडेन हकलाने लगे। उन्होंने कहा कि मुझे क्षमा करें': बुदबुदाते भाषण में बिडेन को हमास का नाम याद करने में इतनी अधिक कठिनाई का सामना करना पड़ा कि उन्होंने इस आतंकवादी समूह को 'विपक्षी आंदोलन' कह डाला। इतना ही नहीं एक अन्य संवाददाता सम्मेलन में, बंधकों को लेकर आतंकवादी समूह और इज़रायल के बीच चर्चा के बारे में पूछे जाने पर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन हकलाने लगे और 'हमास' का नाम भी भूल गए। वह कहने लगे "कुछ हलचल है, और मैं नहीं चाहता, मैं नहीं चाहता... मुझे अपने शब्द चुनने दीजिए- कुछ हलचल है।

बाइडेन के इस हाल पर विपक्ष की ओर से प्रतिक्रिया आई है कि उनकी उम्र भी 81 हो गई है। वह क्या कहना चाहते थे, इसके बारे में अनिश्चित प्रतीत होने लगा। तब बाइडेन ने अपनी बाईं ओर देखा। उन्हें रिपोर्टर ने याद दिलाया कि वह उस आतंकवादी संगठन के बारे में बात कर रहे हैं जो इजरायल के साथ युद्ध कर रहा है, तो उन्होंने कहा, "हां, मुझे खेद है। इसके बाद उन्हें आतंकवादी समूह का नाम याद आ गया..उन्होंने तब कहा कि हमास की ओर से।"

गाजा में संघर्ष विराम प्रस्ताव पर बोले बाइडेन

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बाइडेन ने गाजा में प्रस्तावित संघर्ष विराम समझौते पर हमास की प्रतिक्रिया को "थोड़ा अतिशयोक्तिपूर्ण" बताया। हालांकि, उन्होंने स्वीकार किया कि "[बंधक सौदे की बातचीत पर] कुछ हलचल है"। उन्होंने कहा, "हमें यकीन नहीं है कि यह युद्ध कहां जा रहा है और हम बातचीत जारी रखेंगे।" अमेरिकी राष्ट्रपति  एक सीमा-सुरक्षा विधेयक आपातकालीन राष्ट्रीय सुरक्षा अनुपूरक विनियोग अधिनियम पर भाषण दे रहे थे। जीओपी के अग्रणी दावेदार डोनाल्ड ट्रंप ने दक्षिणी सीमा पर जारी अशांति के बावजूद सीनेट रिपब्लिकन से विधेयक का विरोध करने का आग्रह किया है।

फ्रंस के राष्ट्रपति मैक्रों को मृत समझने पर भी उड़ा मजाक

इसी तरह मैक्रों को फ्रांस के मृत राष्ट्रपति 'मिटर्रैंड' समझने पर बाइडेन का बेरहमी से मजाक उड़ाया गया 'यह देखना दुखद है...। अब उनकी इस नवीनतम गलती के लिए आलोचना का सामना करना पड़ा।  इस बीच उनके प्रतिनिधि डीन फिलिप्स (डी-मिन) ने बिडेन की स्पष्ट गलती पर तुरंत प्रतिक्रिया दी। उन्होंने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट में कहा,"मैं अपने राष्ट्रपति की प्रशंसा करता हूं। "ईमानदार होने और शांत बात को ज़ोर से कहने के लिए मुझ पर हमला किया गया - जो बात डीसी के अंदरूनी लोग केवल निजी तौर पर करते हैं।" मैंने उनके लिए मतदान किया और उनके लिए प्रचार किया। वह मेरे घर आए और मेरे परिवार और हमारे देश के प्रति दयालु रहे। लेकिन सब कुछ ठीक होने का दिखावा करने वाले आप सभी को शर्म आनी चाहिए," फिलिप्स, जो बाइडेन को चुनौती दे रहे हैं। 

यह भी पढ़ें

पाकिस्तान में आम चुनाव के लिए सुबह से शुरू होगा मतदान, अभी से पता चल गया कौन बनेगा नया प्रधानमंत्री!

क्या परमाणु हमले की घड़ी आ गई है नजदीक, आखिर यूक्रेन से जंग के बीच रूस क्यों सिखा रहा बच्चों को इससे बचने का तरीका और बम फेंकना

 

Latest World News