A
Hindi News विदेश अमेरिका बर्फबारी से बेहाल कैलिफोर्निया, इमरजेंसी घोषित, जम गई 12 इंच मोटी बर्फ की परत...देखें तस्वीरें

बर्फबारी से बेहाल कैलिफोर्निया, इमरजेंसी घोषित, जम गई 12 इंच मोटी बर्फ की परत...देखें तस्वीरें

कैलिफोर्निया में अचानक आया यह बर्फीला तूफान आर्कटिक सर्किल में बने दबाव की वजह से हुआ है। नॉर्थपोल की तरफ से आई ठंडी हवाओं ने ये भयंकर माहौल बनाया है। यहां ग्रासवैली के प्लीजेंट स्ट्रीट में अपनी गाड़ी से बर्फ साफ करते लोग दिखाई दे रहे हैं।

बर्फबारी से बेहाल कैलिफोर्निया, जम गई 12 इंच मोटी बर्फ की परत- India TV Hindi Image Source : AP बर्फबारी से बेहाल कैलिफोर्निया, जम गई 12 इंच मोटी बर्फ की परत

America News: अमेरिका के कैलिफोर्निया में हाल के समय में काफी बर्फबारी हुई है। बर्फबारी के चलते सड़कों पर कई इंच मोटी बर्फ जम गई। हालत यह है कि कैलिफोर्निया की सरकार और प्रशासन ने लोगों को वाहन लेकर बाहर निकलने को मना किया है। क्योंकि सभी जगहों गिरी बर्फ की वजह से फिसलन बहुत है।

Image Source : APबर्फ हटाने में छोटे बच्चे भी बड़ों के साथ मदद में जुटे हुए हैं।

एंजी गौरीरेंड और सिंडी मानेर की कार बर्फ में दब गई है। इसलिए वो अपनी ग्रॉसरी को स्लेज पर खींचकर घर की ओर ले जा रही हैं। कैलिफोर्निया में अचानक आया यह बर्फीला तूफान आर्कटिक सर्किल में बने दबाव की वजह से हुआ है। नॉर्थपोल की तरफ से आई ठंडी हवाओं ने ये भयंकर माहौल बनाया है। यहां ग्रासवैली के प्लीजेंट स्ट्रीट में अपनी गाड़ी से बर्फ साफ करते लोग दिखाई दे रहे हैं।

Image Source : APसड़कों पर 12 इंच तक मोटी बर्फ की परत जम गई है। इसे हटाना बड़ी मशक्कत का काम है।

बर्फबारी का आलम यह है कि यहां सड़क के किनारे दोनों तरफ कारें बर्फ में दबी हुई दिख रही हैं। ग्रास वैली के सटन वे में बर्फीले तूफान ने आम जनजीवन को झकझोर दिया है। कैलिफोर्निया डिपार्टमेंट ऑफ वॉटर रिसोर्सेस ने बताया कि सिएरा नेवादा के पहाड़ों पर जितनी बर्फ सर्दियों में रहती है। उससे दोगुनी बर्फबारी हुई है। ये कैलिफोर्निया का हाइवे है, जिसका नाम स्टेट रूट 138 है।

Image Source : APसड़क बर्फ की मोटी परत जमने के कारण लोगों की आवाजाही प्रभावित हो गई है।

हेस्पेरिया इलाके में भी बर्फबारी की वजह से सड़कें ढंक गईं। बाद में इसे साफ किया गया। ताकि लोगों तक खाना और दवाएं पहुंच सकें। साउथ लेक ताहो के लार्च एवेन्यू में कारों पर बर्फ जम गई है। लोग कारों से बर्फ निकालने की कोशिशों में जुटे हुए हैं। इस बर्फबारी से लोगों को दिक्कत तो है लेकिन अब साल भर कैलिफोर्निया को पानी की किल्लत से जूझना नहीं पड़ेगा।

Also Read: 

'उमेश पाल हत्याकांड में शामिल कोई भी दोषी बच नहीं पाएगा', प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोले एडीजी प्रशांत कुमार

भारत के दोस्त रूस ने पाकिस्तान पर जताया संदेह, उसे सस्ता तेल बेचने पर रख दी ये बड़ी शर्त

जेल से सुकेश ने होली पर जैकलीन को लिखा लव लैटर, कहा 'तुम्हारी जिंदगी के फीके रंगों को वापस लाऊंगा'

Latest World News