A
Hindi News विदेश अमेरिका झील में बर्फ के नीचे छुपकर बैठी थी मौत, कदम रखते ही निगल गई 3 जिंदगियां

झील में बर्फ के नीचे छुपकर बैठी थी मौत, कदम रखते ही निगल गई 3 जिंदगियां

3 Indians Die in US Lake: जमी झील में बर्फ जम जाने पर अक्सर लोग उसके ऊपर बेफिक्र होकर चलते हैं। कई बार मोटर और कारें भी झील के ऊपर दौड़ती हैं, मगर कुछ नहीं होता। मगर यह कई बार खतरे का कारण बन जाता है। अमेरिका के एरिजोना झील में बर्फ जम जाने के बाद लोग उसका लुत्फ उठाने पहुंचे हुए थे।

झील की प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi Image Source : FILE झील की प्रतीकात्मक फोटो

3 Indians Die in US Lake: जमी झील में बर्फ जम जाने पर अक्सर लोग उसके ऊपर बेफिक्र होकर चलते हैं। कई बार मोटर और कारें भी झील के ऊपर दौड़ती हैं, मगर कुछ नहीं होता। मगर यह कई बार खतरे का कारण बन जाता है। अमेरिका के एरिजोना झील में बर्फ जम जाने के बाद लोग उसका लुत्फ उठाने पहुंचे हुए थे। इनमें एक भारतीय परिवार भी था। जमी बर्फ पर फोटो लेने के चक्कर में जैसे ही तीनों लोगों ने कदम बढ़ाया, बर्फ का हिस्सा टूट गया और तीनों झील में समा गए। डूबने से तीनों भारतीयों की मौत हो गई। इससे उनके परिवार में हाहाकार मच गया है।

बताया जा रहा है कि अमेरिका के एरिजोना में हुई इस घटना में एक महिला सहित भारतीय मूल के तीन नागरिकों की जमी हुई झील में गिरने से मौत हो गई। हादसा 26 दिसंबर को अपराह्न तीन बजकर 35 मिनट पर कोकोनीनो काउंटी में वुड्स घाटी झील में हुआ। कोकोनीनो काउंटी के शेरिफ के कार्यालय (सीसीएसओ) ने मंगलवार को एक बयान में बताया, ‘‘झील में गिरकर मरने वाले लोगों की पहचान नारायण मुद्दन (49), गोकुल मेदिसेती (47) और हरिता मुड्डाना के तौर पर हुई है। तीनों एरिजोना के चैंडलर के रहने वाले थे और मूल रूप से भारतीय थे।

बर्फीली सड़क का आनंद लेने निकला था परिवार
चैंडलर, फीनिक्स का एक उपनगर है। क्रिसमस के एक दिन बाद, तीन परिवार - जिनमें छह वयस्क और पांच बच्चे शामिल थे - बर्फीली सड़क का आनंद लेने के लिए घाटी से बाहर निकले थे। शेरिफ कार्यालय ने कहा, ‘‘वे बर्फ पर कुछ तस्वीरें लेना चाहते थे।’’ कार्यालय ने बताया कि बर्फ पर तस्वीर लेने के दौरान, तीन व्यक्ति जमी हुई झील में गिर गये। अधिकारियों ने बताया कि उन्होंने हरिता को बाहर निकाल लिया था, लेकिन उसे बचा नहीं पाए और उसकी मौके पर ही मौत हो गई। तीनोंके शव बरामद हो गए हैं। सीसीएसओ के अधिकारियों की ओर से जारी एक बयान के अनुसार, ‘‘दो पुरुषों और एक महिला के जमी हुई झील पर चलने के दौरान बर्फ के टूट जाने से उसमें गिर जाने के बाद क्षेत्र के एक सबस्टेशन पर तैनात कर्मियों को मौके पर बुलाया गया था।

अमेरिका में हो रही भीषण बर्फबारी
इन दिनों अमेरिका और कनाडा में 10 लाख से अधिक लोग भीषण सर्दी का सामना कर रहे हैं। यहां जमकर बर्फबारी हो रही है। क्यूबेक से टेक्सास तक 3,200 किलोमीटर से अधिक क्षेत्र में बर्फीले तूफान का कहर है, जिससे कई लोग परेशानियों से जूझ रहे हैं। तूफान संबंधी घटनाओं में अब तक कम से कम 19 लोगों की मौत हो चुकी है। तूफान से जूझ रहे शहर बफेलो ने बर्फबारी का सामना करने के लिए कमर कस ली है। अधिकारियों ने कहा कि पश्चिमी न्यूयॉर्क में शुक्रवार और शनिवार को आए बर्फीले तूफान से अब तक 30 से अधिक लोगों के मारे जाने की खबर है। वर्ष 1977 के बर्फ़ीले तूफान से 29 लोगों की हुई थी।

Latest World News