A
Hindi News विदेश अमेरिका एक मिनट में नाक से कितने गुब्बारे फुला सकते हैं आप? इस शख्स ने बना दिया वर्ल्ड रिकॉर्ड

एक मिनट में नाक से कितने गुब्बारे फुला सकते हैं आप? इस शख्स ने बना दिया वर्ल्ड रिकॉर्ड

डेविड रश ने एक मिनट में 10 गुब्बारे अपनी नाक से फुलाए, उन्हें बांधा और एक नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया।

Guinness World Record, Guinness World Record Balloon, World Record Balloon- India TV Hindi Image Source : DAVID RUSH आइडाहो के डेविड रश के नाम करीब 250 वर्ल्ड रिकॉर्ड्स हैं।

Highlights

  • वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने के लिए गुब्बारों को नाक से फुलाना था।
  • गिनीज रुल्स के मुताबिक गुब्बारों को फुलाकर बांधना भी था।

न्यूयॉर्क: वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने के लिए लोग तमाम तरह के जतन करते रहते हैं। गिनीज बुक तो ऐसे-ऐसे वर्ल्ड रिकॉर्ड्स से भरी है कि पूछिए ही मत! किसी ने मूंछे बढ़ाने का रिकॉर्ड बनाया है तो किसी ने नारियल फोड़ने का, तो कोई अपने नाखून लंबे करके ही वर्ल्ड रिकॉर्ड बना चुका है। अमेरिका के आईडाहो राज्य के एक शख्स ने भी एक ऐसा ही अजीबोगरीब वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम किया है। डेविड रश नाम के इस शख्स ने एक मिनट में अपनी नाक से सबसे ज्यादा गुब्बारे फुलाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है।

रश के नाम हैं लगभग 250 रिकॉर्ड
डेविड रश ने एक मिनट में 10 गुब्बारे अपनी नाक से फुलाए, उन्हें बांधा और एक नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया। सबसे खास बात यह है कि डेविड रश करीब गिनीज बुक के करीब 250 वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ चुके हैं, और ऐसा वह STEM एजुकेशन को प्रमोट करने के लिए करते हैं। ताजा रिकॉर्ड के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि उन्होंने गुब्बारे फुलाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ने के बारे में 5 साल पहले सोचा था, लेकिन सर्दी, जुकाम और एलर्जी वगैरह के चलते वह 9 गुब्बारे फुलाने के पिछले रिकॉर्ड को तोड़ नहीं पा रहे थे।

Image Source : guinnessworldrecords.comरश ने जिसका रिकॉर्ड तोड़ा वह शख्स भी कमाल का चैंपियन है।

रश ने तोड़ा फरमैन का वर्ल्ड रिकॉर्ड
रश ने कहा कि गिनीज रूल्स के मुताबिक उन्हें 60 सेकंड में 10 गुब्बारे नाक से न सिर्फ फुलाने थे, बल्कि उन्हें बांधकर रखना भी था। रश ने 60 सेकंड में 10 गुब्बारे फुलाकर नया रिकॉर्ड बना ही लिया। पिछला रिकॉर्ड 2016 में अशरिता फरमैन ने बनाया था। फरमैन आध्यात्मिक गुरु श्री चिन्मय के भक्त हैं और उन्होंने 600 से भी ज्यादा गिनीज रिकॉर्ड तोड़े हैं और अभी भी उनके नाम 530 रिकॉर्ड हैं। फरमैन के नाम सबसे ज्यादा गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड होने का भी गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड है।

Latest World News