A
Hindi News विदेश अमेरिका अब एलन मस्क ट्विटर को लेकर उठाने जा रहे ये बड़ा कदम, कर्मचारियों की अटकी सांसें...सभी को बुलाया दफ्तर

अब एलन मस्क ट्विटर को लेकर उठाने जा रहे ये बड़ा कदम, कर्मचारियों की अटकी सांसें...सभी को बुलाया दफ्तर

Twitter and Elon Musk:ट्विटर के मालिक बनते ही दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति एलन मस्क ने तेवर दिखाने शुरू कर दिए हैं। अब वह ट्विटर को लेकर अब तक का सबसे बड़ा कदम उठाने जा रहे हैं। इससे हजारों कर्मचारियों की सांसें अटक गई हैं। अभी हाल ही में एलन मस्क ने 44 अरब डॉलर में ट्विटर को खरीदा था।

 Breaking News- India TV Hindi Image Source : INDIA TV Breaking News

Twitter and Elon Musk:ट्विटर के मालिक बनते ही दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति एलन मस्क ने तेवर दिखाने शुरू कर दिए हैं। अब वह ट्विटर को लेकर अब तक का सबसे बड़ा कदम उठाने जा रहे हैं। इससे हजारों कर्मचारियों की सांसें अटक गई हैं। अभी हाल ही में एलन मस्क ने 44 अरब डॉलर में ट्विटर को खरीदा था। उसके बाद से ही लगातार कई तरह की आशंकाएं व्यक्त की जा रही थीं। हालांकि आरंभ में एलन मस्क ने कई तरह की आशंकाओं को खारिज भी कर दिया था, लेकिन वह धीरे-धीरे अब उन्हीं की ओर आगे बढ़ रहे हैं। इससे ट्विटर कर्मचारियों के सामने बड़ी मुश्किल पैदा हो गई है। नए ऐलान के लिए सभी कर्मियों को आज मस्क ने दफ्तर बुलवाया है।

मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक अरबपति उद्यमी एलन मस्क के ट्विटर का अधिग्रहण करने के एक हफ्ते बाद सोशल मीडिया कंपनी में कर्मचारियों की छंटनी शुक्रवार से शुरू होने की आशंका व्यक्त की जा रही है। ट्विटर के 7,500 कर्मचारियों में से लगभग आधे को अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ सकता है। न्यूयॉर्क टाइम्स ने कंपनी में जारी किए गए एक ईमेल का हवाला देते हुए बताया कि सोशल मीडिया कंपनी के 44 अरब अमेरिकी डालर के अधिग्रहण को पूरा करने और सीईओ पराग अग्रवाल, कानूनी कार्यकारी अधिकारी विजया गड्डे, मुख्य वित्तीय अधिकारी नेड सहगल और जनरल काउंसल सीन एडगेट को हटाने के ठीक एक हफ्ते बाद मस्क ‘शुक्रवार को ट्विटर कर्मचारियों की छंटनी शुरू कर देंगे।

इतने कर्मचारियों की जाएगी नौकरी
न्यूयार्क टाइम्स की रिपोर्ट में कहा गया है कि ‘ट्विटर कर्मचारियों को ईमेल में सूचित किया गया था कि छंटनी शुरू होने वाली है और श्रमिकों को निर्देश दिया गया था कि वे घर जाएं और शुक्रवार को कार्यालय न लौटें क्योंकि छंटनी शुरू हो रही है।।’ रिपोर्ट के अनुसार, ईमेल में कहा गया है, ‘‘ट्विटर में सुधार के प्रयास में, हम अपने वैश्विक कार्यबल को कम करने की कठिन प्रक्रिया से गुजरेंगे। हम मानते हैं कि यह कई व्यक्तियों को प्रभावित करेगा जिन्होंने ट्विटर में बहुमूल्य योगदान दिया है, लेकिन कंपनी की सफलता को आगे बढ़ाने के लिए दुर्भाग्य से यह कार्रवाई आवश्यक है।’’ रिपोर्ट में कहा गया है कि कर्मचारियों ने संदेश का संज्ञान लिया जिसमें कहा गया है कि ‘3,738 लोगों’ को निकाला जा सकता है और सूची में अभी भी बदलाव किए जा सकते हैं।

प्रति माह आठ डॉलर ब्लू बैज के लिए देने की शुरुआत भी संभव
ट्विटर कंपनी से मस्क फिलहाल कितने कर्मचारियों पर गाज गिराएंगे, अभी तक स्पष्ट नहीं है। मगर यह अनुमान लगाया गया है कि ‘ट्विटर के लगभग आधे कर्मचारी अपनी नौकरी खो देंगे।’ मस्क ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर व्यक्ति या कंपनी को प्रमाणित करने वाले उपयोगकर्ता के नाम के सामने ब्लू वेरिफिकेशन टिक के लिए प्रति माह 8 अमेरिकी डॉलर चार्ज करने सहित ट्विटर में भारी बदलाव लाने की योजना का संकेत दिया है। ट्विटर के 'डेज़ ऑफ़ रेस्ट', जो मासिक दिन होते हैं जिनमें कर्मचारी आराम कर सकते हैं, उन्हें कैलेंडर से हटाया जा चुका है।

Latest World News