A
Hindi News विदेश अमेरिका अमेरिका में राहुल गांधी का क्या रहेगा शेड्यूल, यहां जाने कैसे होगा रजिस्ट्रेशन, कहां होगी सभा

अमेरिका में राहुल गांधी का क्या रहेगा शेड्यूल, यहां जाने कैसे होगा रजिस्ट्रेशन, कहां होगी सभा

राहुल गांधी मई के अंत में या जून महीने की शुरुआत में अमेरिका की यात्रा पर जाने वाले हैं। इस दौरान राहुल गांधी विश्वविद्यालयों, मीडिया, राजनेताओं से मुलाकात करेंगे।

Rahul Gandhi schedule in America see details and registration process at rgvisitusa com- India TV Hindi Image Source : INDIA TV राहुल गांधी की अमेरिका यात्रा

कांग्रेस पार्टी के नेता राहुल गांधी जल्द ही अमेरिका यात्रा पर जाने वाले हैं। जून महीने की शुरुआत में वे सैन फ्रांसिस्कों, वॉशिंगटन डीसी और न्यूयॉर्क में कई कार्यक्रमों में भाग लेंगे। इस दौरान वे विश्वविद्यालयों, उद्यमियों, नागरिक समाज, व्यापार, मीडिया के तमाम लोगों से मुलाकात व चर्चा करेंगे। वह सैन फ्रांसिस्कों और न्यूयॉर्क में प्रवासी भारतीयों को भी संबोधित करेंगे। गौरतलब है कि राहुल गांधी ने बीते दिनों 2500 मील लंबी भारत जोड़ों यात्रा किया था। राहुल गांधी का मानना है कि राजनीतिक और स्थिरता केवल तभी आ सकता है जब समाज में सभी जाति, धर्म, पंथ, क्षेत्र के लोग समरसता के साथ रहें। 

अमेरिकी यात्रा पर जाने वाले हैं राहुल गांधी

राहुल गांधी की यात्रा का उद्देश्य अलग अलग लोगों, संस्थानों व मीडिया के साथ जुड़ना व बातचीत करना है। इस लिस्ट में भारतीय मूल के लोग भी शामिल हैं क्योंकि अमेरिका व अन्य देशों में भारतीय लोगों की संख्या दिन पर दिन बढ़ रही है। इस बातचीत का उद्देश्य वास्तविक लोकतंत्र के मूल्यों को बढ़ावा देना होगा। इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के उपाध्यक्ष जॉर्ज अब्राहम ने कहा कि मुझे आशा है कि राहुल गांधी की यह यात्रा भारतीय डायस्पोरा को लोकतंत्र और स्वतंत्रता की एक नई उर्जा प्रदान करेगा।

Image Source : India Tvराहुल गांधी

ऐसे करें रजिस्ट्रेशन

उन्होंने कहा कि 30 मिलियन से अधिक भारतीय पूरी दुनियाभर में फैले हुए है। अमेरिका में एआरआई भारतीय लंबे समय से राहुल गांधी से मुलाकात करने का इंतजार कर रहे हैं जो अब खत्म होने वाला है। राहुल गांधी की जनसबा का आयोजन 4 जून की रविवार को दोपहर 2 बजे आयोजित किया जाएगा। इस कार्यक्रम का आयोजन न्यूयॉर्क के जेविंट्स सेंटर में आयोजित किया जाएगा। इसके लिए सभी लोगों को आमंत्रित किया गया है। इस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए लोग www.rgvisitusa.com पर जाकर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। 

Latest World News