A
Hindi News विदेश अमेरिका अब Twitter पर जी भर लिखिए! इतनी हो जाएगी कैरेक्टर लिमिट, एलन मस्क ने भी किया कंफर्म

अब Twitter पर जी भर लिखिए! इतनी हो जाएगी कैरेक्टर लिमिट, एलन मस्क ने भी किया कंफर्म

अब एक ट्वीट में यूजर्स खुलकर अपनी राय जाहिर कर पाएंगे। ट्विटर और दूसरे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के बीच सबसे बड़ा अंतर शब्दों की लिमिट को लेकर ही है, जो जल्द खत्म होने वाला है।

एलन मस्क- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO एलन मस्क

ट्विटर के नए बॉस एलन मस्क लगातार इस माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म में तरह-तरह के बदलाव कर रहे हैं। हालांकि, मस्क अब ट्विटर में अब तक का सबसे बड़ा बदलाव करने जा रहे हैं। अब ट्विटर पर लिखे जाने वाले शब्दों की लिमिट बढ़ाई जा रही है। एलन मस्क ने एक यूजर की ओर से पूछे गए सवाल के जवाब में इस बात की पुष्टि की है।

एलन मस्क ने कंफर्म किया है कि वो ट्वीट के शब्दों की सीमा 280 से बढ़ाकर 4000 करने वाले हैं। यूजर ने मस्क से पूछा, "एलन, क्या यह सच है कि ट्विटर 280 से 4000 कैरेक्टर्स को बढ़ाने के लिए तैयार है?" इस पर ट्विटर के मालिक मस्क ने 'Yes' में जवाब दिया। ऐसे में अब एक ट्वीट में यूजर्स खुलकर अपनी राय जाहिर कर पाएंगे। ट्विटर और दूसरे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के बीच सबसे बड़ा अंतर शब्दों की लिमिट को लेकर ही है, जो जल्द खत्म होने वाला है।

ट्वीट के शब्दों की सीमा पर बोले मस्क

यह पहली बार नहीं है जब ट्वीट के शब्दों की सीमा बढ़ाने की बात सामने आई है। इससे पहले भी कई बार इस तरह की खबरें सामने आई हैं। इससे पहले पहले कहा जा रहा था कि कैरेक्टर लिमिट को 420 किया जाएगा। इसके बाद कहा गया कि कैरेक्टर लिमिट 1000 होगी। हालांकि, अब एलन मस्क ने साफ किया है कि ट्विटर पर यूजर्स 4000 कैरेक्टर के साथ ट्वीट कर पाएंगे।

वहीं, ट्विटर आज 12 दिसंबर को ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन सर्विस फिर से शुरू कर रहा है। कंपनी ने अपने ट्वीटर में कहा गया, "सोमवार को ट्विटर ब्लू को फिर से लॉन्च कर रहे हैं। वेब पर $8/माह या आईओएस पर $11/माह के लिए सब्सक्राइबर-ओनली फीचर्स तक पहुंच प्राप्त करने के लिए सब्सक्राइब करें, जिसमें ब्लू चेकमार्क भी शामिल है।"

Latest World News