1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. Bajaj Auto ने 1 लाख रुपए में लॉन्‍च किया Chetak electric scooter, 15 जनवरी से शुरू होगी बुकिंग

Bajaj Auto ने 1 लाख रुपए में लॉन्‍च किया Chetak electric scooter, 15 जनवरी से शुरू होगी बुकिंग

चेतक अर्बन एडिशन ड्रम ब्रेक के साथ आता है और इसकी कीमत 1 लाख रुपए है। चेतक प्रीमियम एडिशन डिस्क ब्रेक और लग्जरी फिनिश के साथ आता है और इसकी कीमत 1.15 लाख रुपए है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: January 14, 2020 14:34 IST
Rajiv Bajaj, MD & Rakesh Sharma, ED launch EV Chetak at Rs 1 lac onwards- India TV Paisa

Rajiv Bajaj, MD & Rakesh Sharma, ED launch EV Chetak at Rs 1 lac onwards

नई दिल्‍ली। बजाज ऑटो ने मंगलवार को अपने बहु-प्रतीक्षित चेतक इलेक्ट्रिक स्‍कूटर को लॉन्‍च कर दिया है। इस स्‍कूटर की बुकिंग 15 जनवरी से शुरू होगी। चेतक इलेक्ट्रिक की डिलीवरी फरवरी से शुरू की जाएगी। कंपनी ने बताया कि चेतक इलेक्ट्रिक की शुरुआती कीमत 1 लाख रुपए है। चेतक इलेक्ट्रिक को शुरुआती दौर में केवल पुणे और बेंगलुरू में ही बेचा जाएगा।

बजाज ऑटो के कार्यकारी निदेशक राकेश शर्मा ने कहा कि 15 जनवरी से चेतक दो शहरों में उपलबध होगा और यह दो-पहिया क्षेत्र में एक नए युग की शुरुआत करेगा। बजाज ऑटो ने पिछले साल अक्‍टूबर में चेतक इलेक्ट्रिक को प्रदर्शित किया था।

कंपनी ने बताया कि बजाज इलेक्ट्रिक स्‍कूटर दो वेरिएंट्स अर्बन और प्रीमियम में उपलब्‍ध होगा। स्‍कूटर की कीमत में एक होम-चार्जिंग स्‍टेशन भी शामिल होगा। उपभोक्‍ता चेतक वेबसाइट पर 2000 रुपए के डाउन पेमेंट के साथ चेतक इलेक्ट्रिक को बुक कर सकते हैं।

बजाज ऑटो के मुताबिक चेतक इलेक्ट्रिक को न्‍यूनतम रखरखाव की आवश्‍यकता है और इसकी सर्विस 12,000 किलोमीटर या एक साल (जो पहले हो) में कराई जा सकती है। यह स्‍कूटर 3 साल या 50,000 किलोमीटर की वारंटी के साथ आता है।

चेतक अर्बन एडिशन ड्रम ब्रेक के साथ आता है और इसकी कीमत 1 लाख रुपए है। चेतक प्रीमियम एडिशन डिस्‍क ब्रेक और लग्‍जरी फ‍िनिश के साथ आता है और इसकी कीमत 1.15 लाख रुपए है।

Write a comment