1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. होंडा अगले महीने भारत में नए अवतार में लॉन्च करेगी अमेज़, जानिए क्या होंगे बदलाव और कीमत

होंडा अगले महीने भारत में नए अवतार में लॉन्च करेगी अमेज़, जानिए क्या होंगे बदलाव और कीमत

होंडा की लोकप्रिय सेडान कार अमेज को नए अवतार में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। होंडा अगले महीने यानि अगस्त में अमेज का फे​सलिफ्ट अवतार उतार सकती है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: July 24, 2021 14:40 IST
होंडा अगले महीने...- India TV Paisa
Photo:HONDA

होंडा अगले महीने भारत में नए अवतार में लॉन्च करेगी अमेज़, जानिए क्या होंगे बदलाव और कीमत

होंडा की लोकप्रिय सेडान कार अमेज को नए अवतार में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। होंडा अगले महीने यानि अगस्त में अमेज का फे​सलिफ्ट अवतार उतार सकती है। बता दें कि होंडा ने अमेज की मौजूदा सेकेंड जनरेशन को 2018 में लॉन्च किया था। इसके बाद अब 3 साल के भीतर कंपनी एक और बदलाव करने जा रही है। बता दें कि इस सेगमेंट को होंडा अमेज को मा​रुति सुजुकी डिजायर, टाटा टिगोर और हुंडई ओरा जैसी कंपनियों की कारों से कड़ा मुकाबला झेलना पड़ रहा है। वर्तमान में होंडा अमेज की कीमत 6.22 लाख से 9.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) के बीच है।

जानकारों के अनुसार होंडा अपनी सब 4 मीटर सेडान में कोई बड़ा बदलान नहीं करने जा रही है। कंपनी अमेज के फेसलिफ्ट अवतार में इसके एक्सटीरियर में कुछ खास बदलाव कर सकती है। ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए कंपनी इसके हेडलैंप और टेल लैंप में कुछ बदलाव कर सकती है। इस अपकमिंग कार के इंटीरियर में भी नई अपहोल्स्ट्री और नए फीचर्स दिए जा सकते हैं। वर्तमान में होंडा की इस सब-4 मीटर सेडान कार में कई कम्फर्ट फीचर्स मिलते हैं जिनमें क्रूज़ कंट्रोल, 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, रियर पार्किंग कैमरा और ऑटो एसी शामिल हैं।

हालांकि इंजन में किसी बदलाव की संभावना नहीं दिख रही है। वर्तमान में होंडा अमेज में 1.2-लीटर पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल इंजन ऑप्शंस दिए गए हैं। इन दोनों ही इंजन के साथ इसमें 5-स्पीड मैनुअल और सीवीटी ऑटोमेटिक गियरबॉक्स दिए गए हैं। इसका पेट्रोल इंजन 90 पीएस की पावर और 110 एनएम का टॉर्क जनरेट करते हैं। वहीं, इसके डीजल इंजन का पावर आउटपुट 100 पीएस और 200 एनएम है। इसके ऑटोमेटिक वेरिएंट का आउटपुट 80 पीएस और 160 एनएम है।

Write a comment
Click Mania