Thursday, May 02, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. महिंद्रा एंड महिंद्रा ने अपनी प्रीमियम एसयूवी XUV700 के 2 नए मॉडल पेश किए

महिंद्रा एंड महिंद्रा ने अपनी प्रीमियम एसयूवी XUV700 के 2 नए मॉडल पेश किए

महिंद्रा एंड महिंद्रा ने मंगलवार को अपने प्रीमियम स्पोर्ट्स यूटिलिटी वाहन एक्सयूवी700 के दो नये संस्करण पेश करने की घोषणी की जो डीजल इंजन के साथ मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन में उपलब्ध होंगे।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Updated on: October 05, 2021 16:26 IST
महिंद्रा एंड महिंद्रा ने अपनी प्रीमियम एसयूवी XUV700 के 2 नए मॉडल पेश किए- India TV Paisa
Photo:M&M

महिंद्रा एंड महिंद्रा ने अपनी प्रीमियम एसयूवी XUV700 के 2 नए मॉडल पेश किए

मुंबई: महिंद्रा एंड महिंद्रा ने मंगलवार को अपने प्रीमियम स्पोर्ट्स यूटिलिटी वाहन एक्सयूवी700 के दो नये संस्करण पेश करने की घोषणी की जो डीजल इंजन के साथ मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन में उपलब्ध होंगे। एमएंडएम लिमिटेड ने एक विज्ञप्ति में कहा कि सात सीटों वाले दो नए संस्करण - एएक्स7 लग्जरी एमटी और एएक्स7 लग्जरी एटी प्लस एडब्ल्यूडी (ऑल-व्हील ड्राइव) की कीमत क्रमश: 19.99 लाख रुपये और 22.89 लाख रुपये है। विज्ञप्ति के अनुसार ये कीमतें पहली 25,000 बुकिंग के लिए लागू होंगी, जो सात अक्टूबर से शुरू होने वाली है। कंपनी एक्सयूवी700 को दो सीरीज- एमएक्स और एडरिनोएक्स (एएक्स) में पेश करती है।

महिंद्रा महिंद्रा की सितंबर में ट्रैक्टर बिक्री सात प्रतिशत घटी

महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड ने इससे पहले हाल ही में अपनी सेल के आंकड़े भी जारी किए थे जिसमें कंपनी ने कहा कहा था कि सितंबर में ट्रैक्टर की बिक्री सालाना आधार पर सात प्रतिशत घटकर 40,331 इकाई रही। कंपनी एक विज्ञप्ति में कहा था कि पिछले साल इसी अवधि में उसने कुल 43,386 इकाइयों की बिक्री की थी। महिंद्रा ने कहा कि पिछले महीने घरेलू बिक्री आठ प्रतिशत घटकर 39,053 इकाई रही, जो एक साल पहले 42,361 इकाई थी। 

हालांकि सितंबर में निर्यात 25 प्रतिशत बढ़कर 1,278 इकाई हो गया, जो पिछले साल इसी अवधि में 1,025 इकाई था। महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड में कृषि उपकरण क्षेत्र के अध्यक्ष हेमंत सिक्का ने कहा, ‘‘ फसल उत्पादन के अनुमान उत्साहजनक है। इसके साथ आगामी त्योहारों को देखते हुए हम आने वाले महीनों में मजबूत मांग के प्रति आशान्वित हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘निर्यात बाजार में, हमने पिछले साल की तुलना में 25 प्रतिशत की वृद्धि के साथ 1,278 ट्रैक्टर बेचे हैं।’’

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement