Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. मारुति की नई स्विफ्ट को मिली 60000 से ज्‍यादा बुकिंग, लंबा करना होगा इसका इंतजार

मारुति की नई स्विफ्ट को मिली 60000 से ज्‍यादा बुकिंग, लंबा करना होगा इसका इंतजार

ऑटो एक्‍सपो में पेश हुई मारुति की नई स्विफ्ट को लॉन्‍च हुए अभी दो हफ्ते भी नहीं बीते हैं उससे पहले ही इसने बुकिंग के रिकॉर्ड बनाने शुरू कर दिए हैं। मारुति की इस नई स्विफ्ट को अब तक 60000 से ज्‍यादा बुकिंग मिल चुकी।

Sachin Chaturvedi Written by: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: February 24, 2018 12:58 IST
Swift- India TV Paisa
Photo:PTI Swift

नई दिल्‍ली। ऑटो एक्‍सपो में पेश हुई मारुति की नई स्विफ्ट को लॉन्‍च हुए अभी दो हफ्ते भी नहीं बीते हैं उससे पहले ही इसने बुकिंग के रिकॉर्ड बनाने शुरू कर दिए हैं। मारुति की इस नई स्विफ्ट को अब तक 60000 से ज्‍यादा बुकिंग मिल चुकी। आपको बता दें कि लंबे इतजार के बाद मारुति ने इसी महीने नई स्विफ्ट को लॉन्‍च किया है। जिसकी शुरुआती कीमत 4.99 लाख रुपए है। यह डीजल और पेट्रोल दोनों इंजनों के साथ ऑटोमैटिक में भी है।

मारुति ने नई स्‍विफ्ट की बुकिंग पिछले महीने 18 जनवरी से शुरू कर दी थी। वहीं 8 फरवरी को जब इसकी कीमतों की घोषणा की गई उससे पहले ही कंपनी ने 40000 से ज्‍यादा बुकिंग प्राप्‍त कर ली थीं। ऐसे में कीमतों की घोषणा के बाद कंपनी को 20000 और बुकिंग प्राप्‍त हुई हैं। ऐसे में लग रहा है कि यदि आप अप नई स्विफ्ट खरीदने का विचार कर रहे हैं तो आपको कई हफ्तों से लेकर महीनों तक का इंतजार करना पड़ेगा।

Swift

Image Source : PTI
Swift

मारुति की इस नई स्विफ्ट का इंतजार काफी लंबे समय से किया जा रहा था। कंपनी ने इसे बिल्‍कुल नए डिजाइन और इंटीरियर के साथ उतार है। नई स्विफ्ट में कई हाईटेक फीचर भी दिए गए हैं जो कि इसे अपने सेगमेंट की सबसे शानदार कार बनाते हैं। कंपनी ने इस न्यू-जेन स्विफ्ट में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ एप्पल कार प्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी, प्रोजैक्टर हैडलैंप्स, एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स और डायमंड कट अलॉय व्हील्स दिए हैं। इसके अलावा यह कार डुअल एयरबैग, एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ इलैक्ट्रॉनिक ब्रेक डिस्ट्रिब्यूशन से लैस है।

Swift

Image Source : PTI
Swift

इंजन स्‍पेसिफिकेशंस पर गौर करें तो मारुति सुज़ुकी ने नई स्विफ्ट में 1.2-लीटर का के-सीरीज़ पेट्रोल इंजन दिया है। जो 82 बीएचपी की पावर और 113 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है। इस कार में 1.3-लीटर डीजल इंजन दिया है जो 74 बीएचपी की पावर और 190 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement