Monday, April 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. Ola को टक्कर देने के लिए Bajaj ने खेला बड़ा दांव, लॉन्च करने जा रहा लंबी रेंज वाला ई-स्कूटर

Ola को टक्कर देने के लिए Bajaj ने खेला बड़ा दांव, लॉन्च करने जा रहा लंबी रेंज वाला ई-स्कूटर

Bajaj की ओर से अपने ई-स्कूटर चेतक का नया अवतार 5 जनवरी को लॉन्च किया जाना है। इसमें लंबी रेंज के साथ कई प्रीमियम फीचर्स दिए होंगे।

Abhinav Shalya Edited By: Abhinav Shalya
Published on: January 04, 2024 20:04 IST
Bajaj Chetak- India TV Paisa
Photo:FILE PHOTO Bajaj Chetak

दिग्गज ऑटो कंपनी बजाज अपने ई-स्कूटर चेतक का प्रीमियम अवतार 5 जनवरी को लॉन्च करने जा रहा है। इसका टीजर कंपनी द्वारा पहले ही सोशल मीडिया पर जारी कर दिया गया है। माना जा रहा है  कंपनी की कोशिश इसके जरिए ओला एस1 प्रो, एथर 450X, टीवीएस आईक्यूब, सिपंल वन एनर्जी जैसे ई-स्कूटर्स को टक्कर देने की है। 

Bajaj Chetak में क्या होगा खास 

बजाज चेतक का नया प्रीमियम अवतार 7 इंच की डिजिटल टचस्क्रीन के साथ आएगा। इसके साथ ही नेविगेशन भी दिया होगा और कॉल, एसएमएस एवं म्यूजिक, टायर प्रेशर मॉनीटरिंग आदि की सुविधा भी दी जाएगी। उम्मीद की जा रही है कि ये स्कूटर 21 लीटर के अंडर सीट स्टोरेज के साथ आएगा। 

मिलेगी लंबी रेंज 

मीडिया रिपोर्ट्स में दी गई जानकारी के मुताबिक, बजाज चेतक के इस नए अवतार में कंपनी की ओर से स्कूटर के परफॉमेंस पर भी काफी ध्यान दिया गया है। इसकी टॉप स्पीड 73 किलोमीटर प्रति घंटा होगी, जो कि पुराने वाला मॉडल में 63 किलोमीटर प्रति घंटा थी। इसका टॉप वैरिएंट 3.2 किलोवॉट के बैटरी पैक के साथ आएगा। इसमें 126 किलोमीटर की रेंज मिलेगी। ये स्कूटर 0 से 100  प्रतिशत में चार घंटे में चार्ज हो जाएगा। 

टीजर के अनुसार 2024 का बजाज चेतक मॉडल देखने में पहले के करीब-करीब समान ही रहेगा। हालांकि, कुछ छोट बदलाव कंपनी की ओर से दिए गए हैं। इसमें मैट ब्लैक के साथ क्रोम बेजल्स दिए गए हैं। स्कूटर में एलईटी हेडलैंप दिया गया है। 

कितनी हो सकती है इसकी कीमत 

वैसे तो कंपनी की ओर से आधिकारित तौर पर इस स्कूटर की कीमतों का खुलासा 5 जनवरी को किया जाना है। कई रिपोर्ट्स में बताया गया है कि बाजार में मौजूदा स्कूटर्स को टक्कर देने के लिए कंपनी प्रतिद्वंदी कीमतें रख सकती है और यह 1.30 लाख से लेकर 1.40 लाख रुपये होने का अनुमान है। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement