ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. इलेक्ट्रिक व्हीकल का सबसे बड़ा झंझट खत्म, लॉन्च हुआ बाउंस इनफिनिटी का ई-स्कूटर

इलेक्ट्रिक व्हीकल का सबसे बड़ा झंझट खत्म, लॉन्च हुआ बाउंस इनफिनिटी का ई-स्कूटर

दिल्ली में इसकी एक्स शो रूम कीमत 68999 रखी गयी है जो बाकी इलेक्ट्रिकल स्कूटरों के मुकाबले काफी किफायती है।

T Raghavan Reported by: T Raghavan
Published on: December 02, 2021 15:41 IST
इलेक्ट्रिक व्हीकल का...- India TV Paisa
Photo:FILE

इलेक्ट्रिक व्हीकल का सबसे बड़ा झंझट खत्म, लॉन्च हुआ बाउंस इनफिनिटी का ई-स्कूटर 

Highlights

  • दिल्ली में इनफिनिटी स्कूटर की एक्स शो रूम कीमत 68999 रखी गयी है
  • ग्राहक मात्र 499 रुपये देकर कम्पनी की वेब साइट पर स्कूटर की बुकिंग कर सकते हैं
  • कम्पनी का दावा है कि वो बैटरी स्वैप स्टेशन का सबसे बड़ा नेटवर्क बनाएगी

बेंगलुरू। इलेक्ट्रिक टू व्हीलर मार्केट में आज बाउंस इनफिनिटी स्कूटर ने भी एंट्री मार ली है। बेंगलुरु में  आज बाउंस इनफिनिटी ने नया ई-स्कूटर लॉन्च किया है। कम्पनी के मुताबिक अगले साल मार्च से यह स्कूटर देश भर में उपलब्ध होगा। लॉन्चिंग के साथ की कंपनी ने स्कूटर की बुकिंग भी शुरू कर दी है। ग्राहक मात्र 499 रुपये देकर कम्पनी की वेब साइट पर स्कूटर की बुकिंग कर सकते हैं। 

कम्पनी के को फाउण्डर और CEO विवेकानंद हल्लेकेरे ने बताया कि इस स्कूटर को भारतीय उपभोक्ता की हर जरूरत के ध्यान में रखकर बनाया गया है। दिल्ली में इसकी एक्स शो रूम कीमत 68999 रखी गयी है जो बाकी इलेक्ट्रिकल स्कूटरों के मुकाबले काफी किफायती है। 

चार्जिंग को लेकर नहीं करनी पड़ेगी माथापच्ची

इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदते समय लोगों के सामने सबसे बड़ी समस्या उसे चार्ज करने को लेकर होती है,बाउंस ने इसका एक आसान समाधान निकाला है। इस स्कूटर में लगी बैटरी को बदला जा सकता है, इसके लिये कम्पनी ने बैटरी स्वेप स्टेशन का एक नेटवर्क तैयार किया है। ये स्वेप स्टेशन कहीं भी लगाए जा सकते हैं, इसकी मदद से उपभोक्ता अपनी स्कूटर से खाली हुई बैटरी निकालकर उसे स्वैप स्टेशन में चार्ज पर लगाकर, इस स्वैप स्टेशन पर फुल चार्ज हुई बैटरी अपने स्कूटर पर लगा सकते हैं।

कंपनी ​स्थापित करेगी सबसे बड़ा चार्जिंग नेटवर्क 

कम्पनी का दावा है कि वो बैटरी स्वैप स्टेशन का सबसे बड़ा नेटवर्क बनाएगी जिसकी मदद से ग्राहक घर के बगल के किसी ग्रॉसरी स्टोर, पेट्रोल पम्प, पार्किंग लॉट या मॉल कहीं से भी अपने स्कूटर की बैटरी को पूरी तरह चार्ज हुई बैटरी के साथ स्वैप कर सकते हैं, ये सब एक एप्प की मदद से किया जा सकता है।

सिर्फ 36000 रुपये में आपका होगा स्कूटर 

बाउंस इनफिनिटी के CEO विवेकानंद हल्लेकेरे ने ये भी कहा कि मेक इन इंडिया इस  स्कूटर का डिज़ाइन भी भारतीय सड़कों की कंडीशन्स को ध्यान में रखकर किया गया है।स्कूटर बाजार की जरूरत के हिसाब से सभी एडवांस टेक्नोलॉजी से लैस है। खास बात ये भी है कम्पनी ने स्कूटर की खरीद के लिए फ्लेक्सिबल प्लान भी लॉन्च किया है। इस प्लान के मुताबिक स्कूटर की खरीद पर ग्राहक को सिर्फ 36000 रुपये खर्च करने होंगे जबकि बैटरी के लिए अपनी जरूरत के हिसाब से ग्राहक मोबाइल प्लान की तरह एक मंथली पोस्ट पैड प्लान ले सकता है।

Write a comment
elections-2022