Thursday, April 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. देश में 4 करोड़ की लैम्बॉर्गिनी खरीदने की होड़, इसके चलते वेटिंग पीरियड बढ़कर डेढ़ साल हुई

देश में 4 करोड़ की लैम्बॉर्गिनी खरीदने की होड़, इसके चलते वेटिंग पीरियड बढ़कर डेढ़ साल हुई

कंपनी के भारत में प्रमुख शरद अग्रवाल ने कहा कि पिछले साल यानी 2022 में कंपनी ने भारतीय बाजार में अपनी रिकॉर्ड बिक्री हासिल की है।

Alok Kumar Edited By: Alok Kumar @alocksone
Published on: January 29, 2023 12:34 IST
लैम्बॉर्गिनी - India TV Paisa
Photo:लैम्बॉर्गिनी लैम्बॉर्गिनी

कोरोना महमारी के बाद देश में बहुसंख्यक जनसंख्या जनता महंगाई और बेरोजगारी से परेशान है। वहीं, देश में एक दूसरा तबका भी है, जिसके पास पैसे की कोई कमी नहीं है। इसके चलते करोड़ों की महंगी गाड़ियों की मांग बीते कुछ सालों में रिकॉर्ड तेजी से बढ़ी है। आपको जानकार आश्चर्य होगा कि इटली की कार कंपनी ऑटोमोबिली लैम्बॉर्गिनी की कार करीब 4 करोड़ रुपये से शुरू होती है। इसके बावजूद इसके खरीदार की कोई कमी नहीं है। इससे उत्साहित कंपनी इस साल भारतीय बाजार में बिक्री का ‘शतक’ लगाने की तैयारी में है। देश में हमारे सभी मॉडलों के लिए प्रतीक्षा अवधि करीब डेढ़ साल की है।

2022 में रिकॉर्ड बिक्री हुई थी लैम्बॉर्गिनी की 

कंपनी के भारत में प्रमुख शरद अग्रवाल ने कहा कि पिछले साल यानी 2022 में कंपनी ने भारतीय बाजार में अपनी रिकॉर्ड बिक्री हासिल की है। कंपनी भारतीय बाजार में सुपर लक्जरी कारों की श्रृंखला की बिक्री करती है। इनका दाम 3.8 करोड़ रुपये से शुरू होता है। कंपनी इस साल भारतीय बाजार में पहली हाइब्रिड कार भी ला रही है। लैम्बॉर्गिनी ने भारत में 2022 में 92 इकाइयों की रिकॉर्ड बिक्री दर्ज की है जो इससे पिछले साल की तुलना में 33 प्रतिशत अधिक है। कंपनी ने 2021 में भारतीय बाजार में 69 सुपर लक्जरी कारें बेची थीं। इससे पहले 2019 में कंपनी ने 52 इकाइयों की बिक्री का अपना सबसे ऊंचा स्तर हासिल किया था। 

भारत में मंहगी गाड़ियों की मांग तेजी से बढ़ी 

अग्रवाल ने कहा, ‘‘हां, यह हमारी दिशा है। यह सवाल पिछले काफी समय से आ रहा है। हम भारतीय बाजार में 100 का आंकड़ा पाने का प्रयास कर रहे हैं। संभवत: 2023 में हम यह हासिल कर लेंगे।’’ उनसे पूछा गया था कि क्या कंपनी भारतीय बाजार में 2023 में 100 इकाइयों की बिक्री का आंकड़ा हासिल कर लेगी। पिछले साल कंपनी आठ इकाइयों की कमी से यह उपलब्धि हासिल करने से चूक गई थी। अग्रवाल ने कहा, ‘‘भारत में हमें अपने कारोबार में किसी तरह की सुस्ती नहीं दिख रही है। वास्तव में इस साल की शुरुआत में हमारी ऑर्डर बुक काफी मजबूत है। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement