Tuesday, April 23, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. EV सेगमेंट में आने जा रही क्रांति, फुजियामा ने पेश किया एक साथ 5 ई-स्कूटर

EV सेगमेंट में आने जा रही क्रांति, फुजियामा ने पेश किया एक साथ 5 ई-स्कूटर

EV Segment News: फुजियामा इलेक्ट्रिक स्कूटर में बेहतरीन पिकअप के लिए हाई वॉटेज मोटर दी गई है। इसमें लगे फ्रंट टेलिस्कोपिक और रियर सस्पेंशन डबल शॉक सस्पेंशन प्रदान करते हैं। चलिए इसके बारे में जानते हैं।

Vikash Tiwary Edited By: Vikash Tiwary @ivikashtiwary
Updated on: March 29, 2023 20:22 IST
EV Industry News- India TV Paisa
Photo:FILE फुजीयामा ने पेश किया एक साथ 5 ई-स्कूटर

EV Industry News: ई-बाइक के क्षेत्र की अग्रणी कंपनियों में से एक फुजीयामा ने आधुनिक टेक्नोलॉजी और डिजाइन को एक प्रोडक्ट में समेटते हुए 5 ई-स्कूटर पेश किए हैं। अभी कंपनी ने सभी प्रोडक्ट्स को ट्रायल के लिए उतारा है। कंपनी के इन मॉडल्स की खास बात ये है कि इन स्कूटर में शानदार खूबियां हैं और टॉप फीचर्स के साथ टॉप क्वालिटी के पार्ट्स हैं। कंपनी की ओर से चार लॉ-स्पीड मॉडल हैं, जिनमें Spectra Pro, Spectra, Vespar, Thunder models शामिल हैं। इसके अलावा एक स्पीड मॉडल हैं, जिसका नाम है Ozone+. कंपनी के स्कूटर को इसलिए पसंद किया जा रहा है, क्योंकि इसे चार्ज करने में 2-3 यूनिट खर्च होते हैं और इसके बाद स्कूटर 140 किलोमीटर तक चलते हैं। साथ ही फुजियामा हाई स्पीड, कंट्रोल, स्पीड, एफिसिएंसी और लॉ मेंटेनेंस पर काम कर रही है।

1 लाख के बजट में आ जाएगी ये स्कूटर

फुजियामा इलेक्ट्रिक स्कूटर में बेहतरीन पिकअप के लिए हाई वॉटेज मोटर दी गई है। इसमें लगे फ्रंट टेलिस्कोपिक और रियर सस्पेंशन डबल शॉक सस्पेंशन प्रदान करते हैं, इसका मतलब है कि आपको इसमें डबल शॉकर मिलते हैं। इसके साथ ही कंपनी अपने ई-स्कूटर की पहली तीन सर्विस भी फ्री में करवा सकेंगे और इसके बाद सर्विस के लिए 249 रुपये का खर्चा आएगा। इन सर्विस के लिए कंपनी सर्विस नेटवर्क भी दे रही है। फुजियामा की ओर से हाल ही में जो ई-स्कूटर लॉन्च किए गए हैं, उस पर काफी ऑफर्स मिल रहे हैं। इनकी कीमत 49,499 रुपये से लेकर 99,999 रुपये तक जाती है। अब ये स्कूटर फुजियामा शोरूम और ऑफलाइन डीलरशिप पर उपलब्ध है।

20 लाख यूनिट के उत्पादन का लक्ष्य

अब कंपनी ने पैन इंडिया में अपना नेटवर्क स्थापित करने की योजना को हकीकत में बदलते हुए फुजियामा ने टूव्हीलर्स की सिटी जयपुर में अपने खास शोरूम 'रुद्र शक्ति मोटर्स' की शुरुआत की है। कंपनी के सीईओ उदित अग्रवाल का कहना है, 'ऑटोमोटिव इंडस्ट्री और इलेक्ट्रिक व्हीकल कैटेगरी में 26 सालों के ओईएम अनुभव के साथ, कंपनी मार्च 2023 में 45 नए शोरूम लॉन्च करने की योजना बना रही है। इसके बाद पूरे भारत में डीलरों की कुल 140 से ज्यादा हो जाएगी। इसके अलावा कंपनी की वित्तीय वर्ष 23-24 में 500 से ज्यादा और शोरूम खोलने की योजना है। हर साल 20 लाख यूनिट के उत्पादन बनाने के साथ ही कंपनी 2025 तक राजस्थान, हरियाणा और उत्तर प्रदेश में तीन मैन्युफैक्चरिंग यूनिट लगाकर 60 लाख यूनिट बनाने का उद्देश्य पूरा करने वाली है।

दो ई-बाइक लॉन्च करने की योजना

बता दें कि कंपनी आने वाले कुछ महीनों में दो और ई-बाइक लॉन्च करने की योजना बना रही है, जिसमें एक क्लासिक ई-स्कूटर है, जिसकी कीमत 69,999 रुपये है। इस स्कूल रेंज 160 किलोमीटर तक है। इसके अलावा दूसरा स्कूटर 99,999 रुपये का है। इसके साथ ही फुजियामा ई-लोडर और कर्मशियल 3व्हीलर लाने की योजना बना रहा है। फुजियामा एक 100 फीसदी भारतीय इलेक्ट्रिक टू व्हीलर मैन्युफैक्चरिंग कंपनी है, जिसे 2019 में ऐसे टू व्हीलर्स बनाने के मिशन के साथ शुरू किया गया था, जो हमारे मौजूदा दौर को एक स्थायी भविष्य की ओर ले जा सकते हैं। इनोवेशन के साथ ही हमारा उद्देश्य बाजार में कुछ नया लाना है, जो जलवायु परिवर्तन से लड़ने में भी मदद कर सके। हम अपने ग्राहकों के लिए एक 2-व्हीलर समाधान की पेशकश करने में विश्वास करते हैं, जिसे ग्राहकों का पूरा पैसा वसूल होता है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement