1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. EV की सबसे बड़ी अड़चन होगी खत्म, 50,000 चार्जिंग स्टेशन के लिए हीरो इलेक्ट्रिक और बोल्ट ने मिलाया हाथ

इलेक्ट्रिक वाहनों की सबसे बड़ी अड़चन होगी खत्म, 50,000 चार्जिंग स्टेशन के लिए हीरो इलेक्ट्रिक और बोल्ट ने मिलाया हाथ

लगभग 2,000 हीरो इलेक्ट्रिक चालक अपने घरों में बोल्ट चार्जिंग इकाइयों का निशुल्क लाभ ले सकेंगे।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: April 20, 2022 16:39 IST
Hero Electric- India TV Paisa
Photo:FILE

Hero Electric

नयी दिल्ली। हीरो इलेक्ट्रिक ने अगले एक साल में 50,000 चार्जिंग स्टेशन स्थापित करने के लिए बोल्ट के साथ साझेदारी की है। बोल्ट एक अग्रणी इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग नेटवर्क है। हीरो इलेक्ट्रिक ने बुधवार को कहा कि इस साझेदारी के तहत पूरे भारत में 750 से अधिक हीरो इलेक्ट्रिक के टच प्वाइंट में बोल्ट चार्जर लगाए जाएंगे। इससे 4.5 लाख से अधिक ग्राहकों को फायदा मिलेगा। 

इसके अलावा लगभग 2,000 हीरो इलेक्ट्रिक चालक अपने घरों में बोल्ट चार्जिंग इकाइयों का निशुल्क लाभ ले सकेंगे। हीरो इलेक्ट्रिक के सीईओ सोहिंदर गिल ने एक बयान में कहा, ‘‘हमारा मिशन कार्बन मुक्त गतिशीलता को बढ़ावा देना और एक मजबूत ईवी सफर का अनुभव देने के लिए मजबूत चार्जिंग नेटवर्क का निर्माण करना है।’’ उन्होंने कहा कि इस गठजोड़ से लाखों हीरो इलेक्ट्रिक ग्राहकों का सफर आसान होगा।

ईकॉम एक्सप्रेस 50 प्रतिशत वाहनों को ‘इलेक्ट्रिक’ में बदलेगा

प्रौद्योगिकी आधारित लॉजिस्टिक्स कंपनी ईकॉम एक्सप्रेस की योजना 2025 तक अपने बेड़े के 50 प्रतिशत वाहनों को ‘इलेक्ट्रिक’ में बदलने की योजना है। कंपनी ने बुधवार को बयान में कहा कि उसने जयपुर और हैदराबाद में इलेक्ट्रिक-बाइक तैनात की हैं, जो इलेक्ट्रिक वाहनों को बढ़ावा देने की उसकी नीति के अनुरूप है। ईकॉम एक्सप्रेस के पास दो साल से दिल्ली-एनसीआर में तिपहिया इलेक्ट्रिक वाहनों का बेड़ा है। इनके जरिये कंपनी वितरण केंद्रों तक सामान की डिलिवरी करती है। इसके अलावा ग्राहकों तक उत्पादों की डिलिवरी के लिए कंपनी ई-बाइक का सफलतापूर्वक परीक्षण कर रही है।

Write a comment