Saturday, April 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. होंडा ने भारत में लॉन्च की 300cc सेगमेंट में नई CB300R, जानिए बाइक की कीमत और स्पेसिफिकेशंस

होंडा ने भारत में लॉन्च की 300cc सेगमेंट में नई CB300R, जानिए बाइक की कीमत और स्पेसिफिकेशंस

ग्राहक होंडा की एक्सक्लूसिव प्रीमियम बिगविंग और बिगविंग टॉपलाइन डीलरशिप पर जाकर इस बाइक को बुक कर सकते हैं।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Updated on: January 12, 2022 15:03 IST
होंडा ने भारत में...- India TV Paisa
Photo:HONDA

होंडा ने भारत में लॉन्च की 300cc सेगमेंट में नई बाइक CB300R, जानिए कीमत और स्पेसिफिकेशंस 

Highlights

  • CB300R में कंपनी ने 286cc 4-वॉल्व लिक्विड कूल्ड सिंगल सिलेंडर इंजन दिया है
  • इस बाइक को 2.77 लाख रुपये(एक्स शोरूम दिल्ली) की कीमत के साथ बाजार में उतारा है
  • होंडा की एक्सक्लूसिव प्रीमियम बिगविंग और बिगविंग टॉपलाइन डीलरशिप पर बुकिेंग शुरू

नई दिल्ली। नए साल की शुरुआत के साथ ही होंडा मोटरसाइकिल(HMSI) ने भारत में नई बाइक लॉन्च कर दी है। रफ्तार के शौकीनों के लिए खासतौर पर लॉन्च की गई इस बाइक का नाम CB300R है। कंपनी ने इस बाइक को 2.77 लाख रुपये(एक्स शोरूम दिल्ली) की कीमत के साथ बाजार में उतारा है।

लॉन्च के मौके पर कंपनी ने बताया कि बुधवार से नई CB300R की बुकिेंग शुरू हो गई हैं। ग्राहक होंडा की एक्सक्लूसिव प्रीमियम बिगविंग और बिगविंग टॉपलाइन डीलरशिप पर जाकर इस बाइक को बुक कर सकते हैं। भारत में होंडा CB300R का मुकाबला KTM 390 Duke, BMW G 310 R और Bajaj Dominar 400 से होने वाला है।

होंडा ने भारत में लॉन्च की 300cc सेगमेंट में नई बाइक CB300R, जानिए कीमत और स्पेसिफिकेशंस 

Image Source : HONDA
होंडा ने भारत में लॉन्च की 300cc सेगमेंट में नई बाइक CB300R, जानिए कीमत और स्पेसिफिकेशंस 

कैसा है इंजन?

नई CB300R में कंपनी ने 286cc 4-वॉल्व लिक्विड कूल्ड सिंगल सिलेंडर इंजन दिया है। यह इंजन बीएस6 मानकों के अनुरूप है। यह इंजन शहर की राईड के दौरान मजबूत एक्सेलरेशन और लीनियर रिस्पॉन्स देता है। नई मोटरसाइकल असिस्ट एण्ड स्लिपर क्लच से लैस है जो क्लच ऑपरेशन्स के लिए असिस्ट फंक्शन देता है, जिसमें रेगुलर क्लच मैकेनिज़्म की तुलना में कम लोड की ज़रूरत होती है, वहीं स्लिपर फंक्शन अचानक ब्रेक लागने के कारण आने वाले झटकों को कम करता है, जिससे राईड के दौरान थकान कम होती है और राईड आरामदायक हो जाती है। 

ब्रेकिंग सिस्टम 

होंडा ने CB300R बाइक में 4-पॉट रेडियल-माउन्टेड कैलिपर्स फ्रन्ट ब्रेक्स के लिए 296 एमएम हब-लैस फ्लोटिंग और रियर डिस्क ब्रेक के लिए 220 एमएम के साथ आते हैं जिन्हें ड्यूल चैनल एबीएस के साथ मोड्युलेट किया गया है। यह इनर्शियल मेज़रमेन्ट युनिट (आईएमयू) के रूप में काम करता है और फ्रन्ट से लेकर रियर तक एक समान एबीएस ब्रेकिंग, वज़न के सही वितरण तथा अचानक ब्रेक लगने के लिए न्यूनतम रियर लिफ्ट को सुनिश्चित करता है।

लुक एवं डिजाइन 

होंडा की यह 300 सीसी की बाइक लुक में काफी दमदार दिखाई देती है। इसमें बड़ा फ्यूलटैंक दिया है। सामने की ओर गोल हैडलाइट है, जो बाइक को मस्क्युलर लुक प्रदान करती है। कंपनी ने इसे मैट स्टील ब्लैक और पर्ल स्पार्टन रैड रंगों में पेश किया है। यह बाइक ब्लैक कलर के काम्बिनेशन में आती है। बाइक में दिया गया कॉम्पैक्ट डिजिटल इंस्ट्रूमेंट डिस्प्ले ढेर सारी जानकारियां दिखाता है। इसमें इंजन इनहिबिटर के साथ गियर पोजीशन और साइड स्टैंड इंडिकेटर भी मिलता है

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement