1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. Kia ने कर दिया कमाल, अनंतपुर प्लांट से सिर्फ ढाई साल में सप्लाई कीं 5 लाख कारें, एक्सपोर्ट भी 1 लाख के पार

Kia ने कर दिया कमाल, मात्र 2.5 साल में बेचीं इतनी कारें कि उड़ जाएंगे होश

किआ इंडिया ने मंगलवार को कहा कि आंध्र प्रदेश के अनंतपुर स्थित उसके संयंत्र से घरेलू एवं विदेशी बाजारों को अब तक पांच लाख इकाइयों को आपूर्ति की जा चुकी है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: February 23, 2022 13:39 IST
Kia Motors India- India TV Paisa
Photo:PTI

Kia Motors India

Highlights

  • कार कंपनी किआ मोटर्स को भारत से जबर्दस्त रिस्पॉन्स मिला है
  • कंपनी पहले ही 1 लाख कारों का निर्यात कर चुकी है
  • अनंतपुर प्लांट से अब तक 5 लाख से अधिक किआ कारें सड़कों पर उतर चुकी

नयी दिल्ली। देश में 2019 में कदम रखने वाली कार कंपनी किआ मोटर्स को भारत से जबर्दस्त रिस्पॉन्स मिला है। कंपनी अब तक चार मॉडल बाजार में उतार चुकी है। जिनकी बिक्री का आंकड़ा 4 लाख के पार पहुंच गया है। वहीं कंपनी पहले ही 1 लाख कारों का निर्यात कर चुकी है। कंपनी के आंध्रप्रदेश के अनंतपुर प्लांट से अब तक 5 लाख से अधिक किआ कारें सड़कों पर उतर चुकी हैं। 

किआ इंडिया ने मंगलवार को कहा कि आंध्र प्रदेश के अनंतपुर स्थित उसके संयंत्र से घरेलू एवं विदेशी बाजारों को अब तक पांच लाख इकाइयों को आपूर्ति की जा चुकी है। इसके साथ ही किआ ने भारत में चार लाख वाहनो की बिक्री का आंकड़ा भी पार कर लिया है। सितंबर 2019 में भारत में कारोबार शुरू करने वाली किआ ने यहां तैयार एक लाख से अधिक वाहनों को 90 से अधिक देशों में निर्यात भी किया है। 

किआ इंडिया ने एक बयान में कहा कि वर्ष 2021 में 25 प्रतिशत से अधिक बाजार हिस्सेदारी के साथ वह भारत में उपयोगी वाहनों का अग्रणी निर्यातक बनकर भी उभरी है। किआ इंडिया के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी ताइ-जिन पार्क ने कहा, "पांच लाख वाहनों का आंकड़ा पार करना एक बड़ी उपलब्धि है और ढाई साल से भी कम समय में इसे हासिल करना हमारे लिए गर्व की बात है। भारत में अपना परिचालन शुरू करने के समय से ही हमने ग्राहकों को अपने उत्पादों एवं सेवाओं के जरिये अधिकतम मूल्य देने पर ध्यान दिया है।" 

उन्होंने कहा कि हाल ही में पेश किए गए कारेन्स मॉडल को मिलकर तगड़े समर्थन से कंपनी देश में अपनी कारोबार वृद्धि के सफर पर कदम बढ़ाती रहेगी। कारेन्स तीन पंक्तियों वाली सीटों का बहुपयोगी वाहन है। 

Write a comment
erussia-ukraine-news