Tuesday, June 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. KIA की कारें 1 अप्रैल 2024 से होने जा रही हैं महंगी, जानें कितना चुकाना होगा ज्यादा

KIA की कारें 1 अप्रैल 2024 से होने जा रही हैं महंगी, जानें कितना चुकाना होगा ज्यादा

किआ सेल्टोस, किआ सोनेट और किआ कैरेन्स और ईवी6 खरीदने के लिए आपको ज्यादा पैसे खर्च करने होंगे। कंपनी ने दाम बढ़ाने के पीछे की वजह कमोडिटी की कीमतों और सप्लाई चेन से संबंधित इनपुट में बढ़ोतरी बताई।

Written By: Sourabha Suman @sourabhasuman
Updated on: March 22, 2024 6:43 IST
यह इस साल कंपनी द्वारा पहला प्राइस एडजस्टेमेंट है।- India TV Paisa
Photo:KIA यह इस साल कंपनी द्वारा पहला प्राइस एडजस्टेमेंट है।

अगर आप किआ की कारें खरीदने की सोच रहे हैं तो आपके लिए जरूरी खबर है। किआ इंडिया ने बीते गुरुवार को घोषणा किया है कि वह आगामी 1 अप्रैल 2024 से अपनी सभी कारों की कीमतों में 3 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी करने जा रही है। यानी किआ सेल्टोस, किआ सोनेट और किआ कैरेन्स और ईवी6 खरीदने के लिए आपको ज्यादा पैसे खर्च करने होंगे। कंपनी ने दाम बढ़ाने के पीछे की वजह कमोडिटी की कीमतों और सप्लाई चेन से संबंधित इनपुट में बढ़ोतरी को जिम्मेदार ठहराया है। यह इस साल कंपनी द्वारा पहला प्राइस एडजस्टेमेंट है।

कंपनी ने बताया- मजबूरी है

किआ इंडिया के राष्ट्रीय प्रमुख (बिक्री और मार्केटिंग), हरदीप सिंह बराड़ ने कहा कि किआ में, हम लगातार अपने ग्राहकों को प्रीमियम और तकनीकी रूप से एडवांस प्रोडक्ट्स देने का प्रयास करते हैं। हालांकि, कमोडिटी की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी, प्रतिकूल एक्सचेंज रेट और बढ़ती इनपुट लागत के चलते, हम आंशिक मूल्य वृद्धि को लागू करने के लिए मजबूर हैं। उन्होंने कहा कि कंपनी बढ़ोतरी का एक महत्वपूर्ण हिस्सा खुद वहन कर रही है, जिससे ग्राहकों को अपनी पसंदीदा किआ कारों को अपनी जेब पर कोई बड़ा बोझ डाले बिना चलाने की अनुमति मिल रही है।

बिक्री रही है शानदार

किआ ने अब तक भारत और इंटरनेशनल मार्केट में संयुक्त रूप से करीब 1.16 मिलियन यूनिट्स बेची हैं। इसके सबसे ज्यादा बिकने वाले इनोवेशन, सेल्टोस ने 6,13,000 यूनिट की बिक्री को पार कर लिया है। इसी तरह, सोनेट की 3,95,000 से अधिक यूनिट और कैरेंस की 1,59,000 यूनिट की बिक्री हुई है।

फिलहाल शुरुआती एक्सशोरूम कीमत

किआ इंडिया की ऑफिशियल वेबसाइट के मुताबिक, किआ सेल्टोस की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 10,89,900 रुपये है। न्यू किआ सोनेट की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 7,99,000 रुपये है। इसी तरह, किआ कैरेन्स की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 10,44,900 रुपये है। जबकि इलेक्ट्रिक कार ईवी6 की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 60,95,000 रुपये है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement