Saturday, April 06, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. KIA की ये कार आपने भी है खरीदी! कंपनी 4,358 गाड़ियों को वापस बुला रही, ठीक करेगी ये फॉल्ट

KIA की ये कार आपने भी है खरीदी! कंपनी 4,358 गाड़ियों को वापस बुला रही, ठीक करेगी ये फॉल्ट

किआ सेल्टोल की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 10,89,900 रुपये है। इस कार में कुल 32 सेफ्टी फीचर्स मौजूद हैं। किआ भारतीय बाजार में सेल्टोस, सोनेट, ईवी6 और कैरेन्स की बिक्री करती है।

Sourabha Suman Edited By: Sourabha Suman @sourabhasuman
Updated on: February 23, 2024 17:04 IST
कंपनी कारों की वापसी के बारे में सूचित करने के लिए सीधे संबंधित गाड़ी मालिकों से खुद संपर्क करेगी। - India TV Paisa
Photo:KIA कंपनी कारों की वापसी के बारे में सूचित करने के लिए सीधे संबंधित गाड़ी मालिकों से खुद संपर्क करेगी।

अगर आपने भी किआ इंडिया की कार सेल्टोस खरीदी है तो आपके लिए जरूरी खबर है। दरअसल, कंपनी इस मॉडल की 4,358 गाड़ियों को इलेक्ट्रॉनिक तेल पंप नियंत्रक को बदलने के लिए वापस बुला रही है। भाषा की खबर के मुताबिक, कंपनी ने यह भी स्पष्ट कर दिया है कि वह 28 फरवरी से 13 जुलाई 2023 के बीच बनी आईवीटी ट्रांसमिशन के साथ स्मार्टस्ट्रीम जी1.5 पेट्रोल सेल्टोस को वापस मंगा रही है।

खामी से परफॉर्मेंस पर हो सकता है असर

खबर के मुताबिक, कंपनी ने शुक्रवार को बयान में कहा कि इलेक्ट्रॉनिक तेल पंप नियंत्रक में खामी की संभावना को देखते हुए कारों को वापस बुलाया जा रहा है। यह आशंका है कि यह स्पेसिफाइड ट्रांसमिशन वेरिएंट में इलेक्ट्रॉनिक तेल पंप के परफॉर्मेंस पर असर डाल सकती है। कंपनी ने कहा कि उसने गाड़ी वापस मंगाए जाने की पहल के बारे में सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय को जानकारी दे दी है।

गाड़ी मालिकों से खुद संपर्क करेगी कंपनी

किआ इंडिया ने अपने बयान में कहा है कि किसी भी कार मालिकों की सुरक्षा उनके लिए टॉप प्रायोरिटी है, इसी वजह से कंपनी इन प्रभावित गाड़ियों में इलेक्ट्रॉनिक तेल पंप कंट्रोलर को जल्दी से बदल रही है। किआ ने कहा है कि वह कारों की वापसी के बारे में सूचित करने के लिए सीधे संबंधित गाड़ी मालिकों से खुद संपर्क करेगी। किआ भारतीय बाजार में सेल्टोस, सोनेट, ईवी6 और कैरेन्स की बिक्री करती है।

किआ सेल्टोस की कीमत

ऑफिशियल वेबसाइट के मुताबिक किआ सेल्टोल की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 10,89,900 रुपये है। कंपनी के मुताबिक, बेहद पावरफुल और फ्यूल एफिशिएंसी इंजन ऑप्शन के साथ-साथ 17 ऑटोनोमस एडीएएस लेवल 2 सुविधाओं सहित 32 सेफ्टी फीचर्स कार में मौजूद हैं। नौ कलर टोन में यह कार मार्केट में उपलब्ध है। कार में 10.25 इंच एचडी टच स्क्रीन लगा है। यह कार पेट्रोल और डीजल इंजन विकल्पों में उपलब्ध है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement