Tuesday, June 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. Kia भारत में करेगी अपने प्रोडक्‍ट रेंज का विस्‍तार, नए साल की शुरुआत में लॉन्‍च करेगी नया मॉडल

Kia भारत में करेगी अपने प्रोडक्‍ट रेंज का विस्‍तार, नए साल की शुरुआत में लॉन्‍च करेगी नया मॉडल

कंपनी की गहन रिसर्च के मुताबिक यह पाया गया है कि भारत में एडवांस्ड फ्यूचरिस्टिक टेक्नोलॉजीज के साथ एक प्रैक्टिकल और एस्पिरेशनल फैमिली कार की मांग बहुत अधिक है।

Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: November 16, 2021 12:27 IST
Kia all set to expand product range in India; to drive in new model in Q1 next year- India TV Paisa
Photo:KIA INDIA

Kia all set to expand product range in India; to drive in new model in Q1 next year

नई दिल्‍ली। ऑटो कंपनी किया इंडिया (Kia India) अपने प्रोडक्‍ट पोर्टफोलियो का विस्‍तार करने जा रही है। कंपनी के एक वरिष्‍ठ अधिकारी के मुताबिक कंपनी अगले साल की पहली तिमाही के दौरान देश में एक मल्‍टी-पर्पज व्‍हीकल (एमपीवी) पेश करने की तैयारियों में जुटी हुई है। कंपनी वर्तमान में भारत में तीन प्रोडक्‍ट्स- सेल्‍टोस, सोनेट और कार्निवाल की बिक्री करती है। कंपनी अपने मल्‍टी-पर्पज व्‍हीकल (कोडनेम केवाई) को 16 दिसंबर को वैश्विक स्‍तर पर पेश करेगी।  

कंपनी ने बताया कि नए एमपीवी का ग्‍लोबल शोकेस अगले महीने होगा, लेकिन इसको वास्‍तविक रूप से अगले साल जनवरी-मार्च तिमाही में लॉन्‍च किया जाएगा। किया इंडिया के एमडी और सीईओ ते-जिन पार्क ने कहा कि किया के लिए भारत एक महत्‍वपूर्ण बाजार है, न केवल बिक्री के मामले में बल्कि यहां प्रोडक्‍शन और ग्‍लोबल रिसर्च एंड डेवलपमेंट हब बनने की भी क्षमता है। उन्‍होंने कहा कि कंपनी को पहले ही यहां सेल्‍टोस, सोनेट और कार्निवाल को बहुत अच्‍छी प्रतिक्रिया हासिल हुई है।

पार्क ने कहा कि हमें यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि किया इंडिया 2022 की पहली तिमाही में अपना नया प्रोडक्‍ट केवाई को पेश करेगी। केवाई के साथ, हम भारत में अपने कारोबार और परिचालन को मजबूत बनाने के लिए अपने ग्रोथ के अगले चरण की शुरुआत करेंगे।

कंपनी की गहन रिसर्च के मुताबिक यह पाया गया है कि भारत में एडवांस्‍ड फ्यूचरिस्टिक टेक्‍नोलॉजीज के साथ एक प्रैक्टिकल और एस्‍पिरेशनल फैमिली कार की मांग बहुत अधिक है। पार्क ने बताया कि हम केवाई के साथ एक इन्‍नोवेटिव, फैमिली कम्‍यूटिंग में इंसपायरिंग एक्‍सपीरियंस की जरूरत को पूरा करेंगे। उन्‍होंने कहा कि हम केल 6-7 सीटर वाहन लॉन्‍च नहीं करेंगे बल्कि हम एक नया सेगमेंट बनाना चाहते हैं, जो अभी तक बाजार में मौजूद नहीं है। केवाई इस सेगमेंट में एक गेम चेंजर बनने जा रहा है।  

नए मॉडल में बिग फैमिली वाहन की तरह बहुत स्‍पेस होगा और इसमें एक एसयूवी की तरह बोल्‍डनेस होगी। भारतीय ऑटोमोटिव इंडस्‍ट्री में किया तेजी से विकसित होती कंपनी है। देश में अपना परिचालन शुरू करने के दो साल के भीतर कंपनी ने कुल 3 लाख वाहनों की बिक्री का आंकड़ा हासिल कर लिया है। कंपनी ने यह उपलब्धि इस साल जुलाई में हासिल की है।

यह भी पढ़ें: महंगे पेट्रोल-डीजल से राहत दिलाएगी Maruti, जानिए क्‍या है कंपनी की योजना

यह भी पढ़ें: पेट्रोल-डीजल और इलेक्ट्रिक व्‍हीकल को लेकर नितिन गडकरी ने की बड़ी घोषणा...

यह भी पढ़ें: एक्‍साइज ड्यूटी घटाने के बाद सरकार ने पेट्रोल में मिलाए जाने वाली इस चीज के बढ़ाए दाम

यह भी पढ़ें: दिल्‍ली में पेट्रोल की बिक्री 50 प्रतिशत घटी...

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement